होम / Delhi Police Answer Key 2023: दिल्ली पुलिस की आंसर की जल्द होगी जारी, यहां से करें डाउनलोड

Delhi Police Answer Key 2023: दिल्ली पुलिस की आंसर की जल्द होगी जारी, यहां से करें डाउनलोड

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 5, 2023, 11:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Police Answer Key 2023: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के द्वरा जल्द ही दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की को जारी कर सकता है। जो भी उम्मीदवार दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वह SSC Delhi Police की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि आंसर की तिथि के संबंध को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं जरी की गई है।

जल्द ही एक्टीव होगी आंसर की लिंक

दिल्ली पुलिस की आंसर की जारी होने के बाद फिर उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ssc.nic.in/ पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के तहत भी आंसर की देख सकते हैं। उम्मीदवारों को दिए गए लिंक पर अपने रोल नंबर और पासवर्ड विवरण के उपयोग से आंसर की को डाउनलोड करनी होगी। Delhi Police आंसर की लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव हो जाएगा।

आंसर की डाउनलोड करने के बाद कई उम्मीदवारों को आधिकारिक आंसर गलत लगता है। तो ऐसे में उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से अपनी आपत्ति को दर्ज करा सकते हैं। अगर आंसर की को लेकर आपत्तियां दर्ज कराते हैं, तो प्रति आपत्ति 100 रुपये का भुगतान आपको करना होगा।

स्कोर की ऐसे की जाएगा गणना

उम्मीदवार आंसर की के माध्यम से अपने अंकों की भी गणना कर सकते हैं। आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने संभावित स्कोर चेक कर सकते हैं। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में 100 अंकों की 100 प्रश्न शामिल थे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक दिया जाएगा और इसके साथ ही प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। उदाहरण के लिए बता दें कि, आपने 70 प्रश्न चिन्हित किए, जिनमें से 60 सही और 10 गलत हैं। 30 चिन्हित नहीं हैं। आप अपने अंकों की गणना इस (70×1 .25) = 100 में से 67.5 तरह कर सकते हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT