होम / Civil Judge बनने का सपना होगा पूरा, निकली  बंपर वैकेंसी, जाने कैसे करेंगे अप्लाई

Civil Judge बनने का सपना होगा पूरा, निकली  बंपर वैकेंसी, जाने कैसे करेंगे अप्लाई

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 31, 2023, 1:54 pm IST
Civil Judge बनने का सपना होगा पूरा, निकली  बंपर वैकेंसी, जाने कैसे करेंगे अप्लाई

Civil Judge Recruitment

India News (इंडिया न्यूज), Civil Judge Recruitment : आज बहुत से ऐसे युवा हैं जो कानून की दुनिया में एक मुकाम हासिल करना चाहते हैं। कई लोग इसकी तैयारी भी कर रहे हैं। कुछ वकील, तो कुछ लोग जज बनना चाहता हैं। ऐसे ही लोगों के लिए अच्छी खबर है। LLB कर रहे लोगों के लिए कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है।

सबसे खास बात ये कि इसके लिए छात्रों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एलएलबी की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। चलिए जानते हैं इस पद और वैकेंसी के बारे में।

सिविल जज के लिए वैकेंसी

जानकारी के अनुसार झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission -JPSC) ने सिविल जज (Civil Judge (जूनियर डिवीजन)) के लिए 138 पदों पर भर्ती निकाली हैं। अगर आप भी इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा।

इस भर्ती के लिए झारखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा  नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी  नोटिफिकेशन  के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 21 अगस्त 2023 से शुरू है। उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए 21 सितंबर 2023 तक का समय है। जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उन्हे कुछ बातो का ख्याल रखना चाहिए।

कैसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट की होम पेज ओपन कर Online Application पर क्लिक कर दें।
  • अगले चरण में Click here to apply for Recruitment of Civil Judge (Junior Division) के लिंक पर जाएं।
  • नेक्स्ट पेज पर जो जानकारी मांगी जाए उसे फिल कर दें और रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • उसके बाद आवदेन शुल्क जमा कर दें।
  • रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आयु सीमा

ध्यान रहे इस पद के लिए न्यूनतम आयु 22 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु 35 साल। वहीं झारखंड JPSC सिविल जज PCS J 2023 के नियमों शर्तों के अनुसार उम्र में छूट देने का प्रावधान भी है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT