होम / Government Jobs 2023 : इस इस क्षेत्र में निकली बंपर वैकेंसी, बस होनी चाहिए यह योग्यता

Government Jobs 2023 : इस इस क्षेत्र में निकली बंपर वैकेंसी, बस होनी चाहिए यह योग्यता

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 23, 2023, 5:01 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) NTA Central Universities Recruitment 2023: सरकारी विभागों में नौकरी करने का सुनहरा मौका। बता दें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने केंद्रीय विश्वविद्यालयों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय भर्ती परीक्षा (सीयूआरईसी) के बारे में एक अधिसूचना जारी की थी। जिसके बाद 1 दिसंबर 2023 से इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन पत्र और फीस जमा करने की आखिरी तारीख 25 दिसंबर 2023 तक है। इसके बाद 25 दिसंबर 2023 तक उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं।

NTA CUREC 2023 रिक्तियों का विवरण

इग्नू (जेएटी/स्टेनो) 102 पद

एमजीसीयू (बिहार) 48 पद

सीयूएचपी (हिमाचल) 32 पद

सीयूजे (झारखंड) 33 पद

जानिए कैसे करें अप्लाई

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में ग्रुप ए पोस्ट पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1500 रुपये, जबकि एससी,एसटी के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं ग्रुप बी और सी पोस्ट पद आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये, जबकि एससी, एसटी आवेदकों को 600 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें –

Salaar Box Office Collection Day 1: प्रभास की फिल्म ‘सालार’ ने पहले ही दिन की धुआंधार ओपनिंग, शाहरुख की डंकी को छोड़ा पीछे

Salaar Box Office Collection Day 1: प्रभास की फिल्म ‘सालार’ ने पहले ही दिन की धुआंधार ओपनिंग, शाहरुख की डंकी को छोड़ा पीछे

Tommy Lee: टॉमी ली पर हेलीकॉप्टर में महिला के साथ यौन उत्पीड़न करने का लगा आरोप, जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT