होम / Hostel Superintendent Vacancy: हॉस्टल सुपरिटेंडेंट की पोस्ट पर निकली भर्तियां, सैलरी सुनकर चौंक जाएंगे आप, जल्दी करें आवेदन

Hostel Superintendent Vacancy: हॉस्टल सुपरिटेंडेंट की पोस्ट पर निकली भर्तियां, सैलरी सुनकर चौंक जाएंगे आप, जल्दी करें आवेदन

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 17, 2023, 4:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Hostel Superintendent vacancy: अगर आप 12वीं पास हो गए है और सरकार नौकरी करने का मन बना लिया है। तो ये खबर आपके लिए जहां छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल बोर्ड (CGPEM) की तरफ से हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट (Hostel Superintendent Vacancy) के पदों पर भर्ती के लिए निर्देश जारी किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस पद पर भर्ती के तारीख को लेकर अभी तक उसके बारे में ऑफिशियली जानकारी साझा नहीं किया गया है। हलाकि, इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लेने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियली वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर ज्यादा जानकारी पढ़ सकते हैं।

जानिए क्या होगी सैलरी

जारी निर्देश के अनुसार बता दें कि, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 300 पदों को भरा जाएग। बोर्ड की तरफ जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट के पद पर सिलेक्ट हो जाने के बाद तय की गई सैलरी 25300- 80500, लेवल-6 की सैलरी मिलेगी।

क्या होनी चाहिए योग्यता

वहीं बात इस भर्ती में योग्यता और आयु सीमा की करें तो छत्तीसगढ़ में पहले जारी किए सुपरिंटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 साल से लेकर 35 साल के बीच होनी चाहिए। कैंडिटडेट्स 12 वीं पास हो साथ ही उनको संबंधित ट्रेड की जानकार होने चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधितकम आयु में छुट प्रदान की जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियली नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

समय-समय पर देखते रहे वेबसाइट

इसके साथ ही आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल बोर्ड की तरफ से कराई जानी वाली हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट के पद के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन पेपर के आधार पर किया जाएगा। रिटन पेपर की डेट और सारी सिलेक्शन प्रोसेस की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। वहीं बोर्ड की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, कैंडिडेट्स समय- समय पर ऑफिशियली वेबसाइट चेक करते रहें। ऑफिशियली वेबसाइट पर कैंडिडेट्स डेट, एजुकेशन क्वालिफिकेशन , आयु सीमा, सिलेक्शन प्रोसेस से जुड़ी सभी जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

कैसे कर पाएंगे रजिस्ट्रेशन

1. उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं.

2. वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें.

3. आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें.

4. फिर एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें. अगर भुगतान की राशि बताई कई हो तो.

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT