होम / Indian Railway Recruitment 2021 : कब होगी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा और कब जारी होगा एडमिट कार्ड

Indian Railway Recruitment 2021 : कब होगी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा और कब जारी होगा एडमिट कार्ड

India News Editor • LAST UPDATED : October 12, 2021, 11:31 am IST

Indian Railway Recruitment 2021 

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Indian Railway Recruitment 2021 :  कई अभ्यर्थियों को रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा तिथि का इंतजार है। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से अभी तक इस भर्ती परीक्षा का शेड्यूल नहीं जारी किया। कुल 1।03 लाख पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इस परीक्षा का आयोजन पहले अक्टूबर 2019 में प्रस्तावित था, लेकिन कोरोना मामलों के कारण परीक्षा का आयोजन निर्धारित समय पर नहीं हो किया जा सका। परीक्षा सीबीटी मोड पर आधारित होगी और समय 90 मिनट का होगा। कुल 100 प्रश्न आएंगे।

Indian Railway Recruitment 2021 

नवंबर-दिसंबर में होगी परीक्षा (Indian Railway Recruitment 2021)

इस भर्ती परीक्षा का आयोजन नवंबर 2021 या दिसंबर 2021 में किया जा सकता है। साथ ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी इसी दौरान जारी किए जाएंगे। पहले संभावना जताई जा रही थी कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा खत्म होने के बाद भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा का कार्यक्रम जारी करेगा,लेकिन ऐसे नहीं हुआ और अभी तक इस परीक्षा के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

चार दिन बाद प्रवेश पत्र (Indian Railway Recruitment 2021)

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि घोषित होने के चार दिन बाद परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड रेलवे भर्ती बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड पर परीक्षा का समय और केंद्र की जानकारी दी जाएगी। निर्धारित समय से एक घंटे पहले अभ्यर्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा, देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। एडमिट कार्ड की सूचना अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दी जाएगी।

15 भाषाओं में होगी परीक्षा (Indian Railway Recruitment 2021)

इस परीक्षा का आयोजन भी आरआरबी एनटीपीसी की तरह ही 15 भाषाओं में किया जा सकता है। अभी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं जारी किया है और न ही परीक्षा शेड्यूल की घोषणा की गई है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही परीक्षा शेड्यूल और एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है।

Also Read : Team India New Coach Selection : शास्त्री की जगह कब मिलेगा नया कोच, BCCI ने दी जानकारी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT