होम / J&K PSC: 220 पदों पर निकली भर्ती

J&K PSC: 220 पदों पर निकली भर्ती

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 25, 2022, 10:08 pm IST

Public Service Commission recruited 220 posts of administrative services लोक सेवा आयोग ने प्रशासनिक सेवाओं के 220 पदों पर निकाली भर्ती

इंडिया न्यूज

J&K PSC: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लोक सेवा आयोग ने प्रशासनिक सेवाओं के 220 पदों पर भर्ती के लिए  नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे में इच्छुक युवा ऑफिशियल वेबसाइट http://jkpsc.nic.in/ ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

26 जून को आयोजित होगा एग्जाम

जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) इन पदों के लिए प्रिलिमिनरी एग्जाम इस साल 26 जून को आयोजित करेगा। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

ये है वैकेंसी की डिटेल

जेकेपीएससी के नोटिफिकेशन में जेकेएएस के 100 पद, जेकेएस के 70 और जेकेपीएस के 50 पद बताए गए हैं। जेकेएसएस में कुल 100 पद हैं, जिसमें सामान्य वर्ग के तहत 50 पद, आरबीए के तहत 10 पद , एसटी कैटेगरी के तहत 10 पद, ईडब्ल्यूएस में 10 पद, शेड्यूल कास्ट यानी एससी में 8 पद, पीएसी, एसएलसी और एलएसी/आईबी के तहत 4-4 पद रखे गए हैं।

वहीं, जेएंडके अकाउंट सर्विस में कुल 70 पद हैं, जिसमें सामान्य वर्ग में 34, आरबीए में 5, एससी में 6, एसटी में 7, एलएसी/आईबी में 3, ईडब्ल्यूएस में 7, पीएसपी और एसएलसी में तीन-तीन पद हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस सेवा में कुल 50 पद हैं, जिसमें सामान्य वर्ग में 25, आरबीए में 5, एससी में 4, एसटी में 5, एलएसी/आईबी 2, ईडब्ल्यूएस में 5, पीएसपी में 2, एसएलसी में 2 पद पद हैं।

इन पदों के अलावा जेकेएएस में चार और जम्मू-कश्मीर अकाउंट्स सर्विस में तीन पदों को शारीरिक रूप से दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित रखा गया है। कुल 220 पदों में सामान्य वर्ग में 109, आरबीए में 22, एससी में 18, एसटी में 22, एलएस/आईबी में 9, ईडब्ल्यूएस में 22, पीएसपी में 9, एसएलसी में 9 पद हैं।

एलिजिबिलिटी और आयु सीमा

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास निर्धारित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। जहां तक आयु सीमा की बात है तो सामान्य वर्ग के कैंडिडेट की अधिकतम आयु 32 वर्ष, रिजर्व और सर्विस वाले कैंडिडेट की अधिकतम आयु 34 वर्ष और दिव्यांग कैंडिडेट की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

 

Read More: Indian Space Research Organization has recruited 55 posts. 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews
Manmohan Singh Statement: हिन्दू-मुस्लिम वाले राजनीतिक बयानों पर क्या हो चुनाव आयोग एक्शन? जानें जनता की राय- Indianews
Money Plant: मनी प्लांट को हरा-भरा रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, घर में बढेगी पॉजिटिविटी -Indianews
PM Modi: दूसरे चरण मतदान के बाद पीएम मोदी का संदेश, जनता को दिया आभार-Indianews
Vikata Sankashti Chaturthi 2024: विकट संकष्टी चतुर्थी के दिन ऐसे करें बप्पा को प्रसन्न, इन स्तोत्र का पढ़ें पाठ -Indianews
Derogatory Language of Leaders: नेताओं के बिगड़े बोल पर कंट्रोल के लिए किस पर एक्शन होना चाहिए?-Indianews
मंगलसूत्र बांधते समय रो पड़ीं Arti Singh, पति ने दिया सहारा, दिल को छू लेने वाला वीडियो हुआ वायरल -Indianews
ADVERTISEMENT