होम / JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews

JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 27, 2024, 11:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), JSSC: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) आज झारखंड प्राथमिक शिक्षक रिक्ति 2024 परीक्षा आयोजित करेगा। यह परीक्षा झारखंड राज्य के सरकारी स्कूलों में भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राज्य भर के सरकारी स्कूलों में लगभग 11,000 रिक्त पद भरे जाएंगे। परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

  • झारखंड प्राथमिक शिक्षक रिक्ति 2024 परीक्षा आज
  • लगभग 11,000 रिक्त पद के लिए परीक्षा
  • परीक्षा ऑनलाइन होगी

योग्यताएं

यह रिक्ति उन अभ्यर्थियों के लिए खुली है, जिन्होंने कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष योग्यता प्राप्त की है और 2 वर्षीय डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन/4-वर्षीय बैचलर ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन (बी.एल.एड.) के अंतिम वर्ष में उत्तीर्ण हुए हैं या शामिल हो रहे हैं। )/2-वर्षीय डिप्लोमा इन एजुकेशन (विशेष शिक्षा)।

वे उम्मीदवार जिन्होंने कम से कम 45% अंकों के साथ 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण की है और प्रारंभिक शिक्षा में 2 वर्षीय डिप्लोमा के अंतिम वर्ष में उत्तीर्ण हुए हैं या उपस्थित हुए हैं, वे इस भूमिका के लिए पात्र हैं।

50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले स्नातक और प्रारंभिक शिक्षा/बैचलर ऑफ एजुकेशन या बीएड विशेष शिक्षा में दो वर्षीय डिप्लोमा इस पद के लिए पात्र हैं।

3 साल के बीएड-एमएड पाठ्यक्रम के साथ 55 प्रतिशत अंकों के साथ विषय में मास्टर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

West Bengal board: पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानें सही तारीख व टाइमिंग- Indianews

ONGC में नौकरी का शानदार मौका, 66000 मिलेगी महीने की सैलरी- Indianews

बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Air India Express: यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ानों की व्यवस्था करेगी एयर इंडिया, कंपनी में चल रही है क्रू की कमी -India News
Thailand Visa Exemption: थाईलैंड जाने वाले भारतीयों के लिए अच्छी खबर! पर्यटकों के लिए बढ़ा वीजा छूट कार्यक्रम -India News
US News: एचआईवी फैलाने की जानबूझकर की कोशिश, अमेरिकी शख्स ने 30-50 पुरुषों और लड़कों के साथ बनाया यौन संबंध! -India News
Security Forces: सुरक्षाबलों के साथ कुलगाम में ताजा मुठभेड़, एक आतंकी ढेर -India News
China Lunar Mission: चीन का गुप्त चांग’ई 6 मिशन दे रहा साज़िश और चिंता को जन्म, क्या है ड्रैगन का प्लान? -India News
Cancer Study: कारों में कैंसर पैदा करने वाले रसायनों में सांस ले रहे लोग, अध्ययन में हुआ खौफनाक खुलासा -India News
Paneer Sandwich: पनीर सैंडविच की जगह महिला को मिला चिकन, 50 लाख का मुकदमा -India News
ADVERTISEMENT