होम / Karnataka Recruitment: प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती

Karnataka Recruitment: प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती

India News Editor • LAST UPDATED : April 5, 2022, 11:35 am IST

Application for recruitment of primary teachers  15,000 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती

इंडिया न्यूज़।

Karnataka Recruitment: प्राइमरी स्कूल टीचर की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है कि एजुकेशन ऑफ कर्नाटक (एसईके) विभाग द्वारा प्राथमिक विद्यालयों में प्राइमरी टीचर के 15,000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार  आधिकारिक वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

योग्यता

कर्नाटक स्कूल एजुकेशन के अंतर्गत 15 हजार स्नातक प्राथमिक शिक्षक की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाले ग्रेजुएट प्राइमरी स्कूल टीचर्स रिक्रूटमेंट (जीपीएसटीआर) 2022 के माध्यम से किया जाएगा। इस चयन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को पीयूसी यानि 12वीं, डिग्री और बीएड या बीएलएड किया होना जरूरी है।

साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट को 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों को कर्नाटक प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन हेतु विभाग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगे गये विवरण भरकर सबमिट करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

Read More: bumper recruitment in indian navy 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT