होम / NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय में निकली 1377 पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय में निकली 1377 पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : March 19, 2024, 11:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय समिति ने बहुत से नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती का नोटिस जारी किया है। रजिस्ट्रेशन की तारीखे जानने के लिए यहां देखें जरूरी डिटेल।

अगर आप भी सरकारी नैकरी की तलाश में हैं, तो आपको बता दें कि, नवोदय विद्यालयों में बहुत से नॉन-टीचिंग पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। नवोदय विद्यालय समिति ने इस पर नोटिस रिलीज कर दिया है। हालांकि नोटिस में अभी रजिस्ट्रेशन शुरू होने या खत्म होने की तारीखों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। कैंडिडेट्स अपडेटड जानकारी के लिए वे वेबसाइट विजिट करते रहें।

  • वैकेंसी डिटेल

फीमेल स्टाफ नर्स, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, ऑडिट असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर, लीगल असिस्टेंट, कंप्यूटर ऑपरेटर लैब अटेंडेंट, जूनियर सेक्रेटियाट असिस्टेंट, मेस हेल्पर समेत कुल 1377 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती निकाली गयी हैं। सभी पदों की संखया जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट जाकर जरूर चेक करें।

  • कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक होगें, इनका डिटेल आप आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। कुछ पदों के लिए बैचलर्स किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं तो वहीं कुछ के लिए मास्टर्स किए औऱ कुछ के लिए बारहवीं पास की मांग है। अप्लाई करने से पहले बेहतर होगा सभी डिटेल ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर लें।

यह भी पढेः-GATE 2024: आज जारी होगा रिजल्ट, इस लिंक से डायरेक्ट करें डाउनलोड

  • ऐसे होगा सेलेक्शन

सभी पदों पर सेलेक्शन दो चरण की परीक्षा के बाद होगा। पहले लिखित परीक्षा होगी जो कैंडिडेट्स इसको क्लियर कर लेंगे उन्हें इंटरव्यू या स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। दोनों चरण पास करने के बाद आपके पास सरकारी नौकरी होगी।

  • यें होगी सैलरी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर सैलरी भी पद के मुताबिक होगी। जैसे फीमेल नर्स स्टाफ की सैलरी 44 हजार से 1 लाख 42 हजार तक और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर की सैलरी 35 हजार से 1 लाख 24 हजार तक हो सकती हैं। इसी तरह ज्यादातर पदों की सैलरी और भी ज्यादा हैं।

  • शुल्क कितना है
    जनरल कैटेगरी के लिए नर्स पद का शुल्क 1500 रुपये है तो अन्य के लिए शुल्क 500 रुपये है। बाकी पदों के लिए जनरल कैटेगरी का शुल्क 1000 रुपये है और बाकी कैटेगरी का शुल्क 500 रुपये है।

यह भी पढेः-IPPB Recruitment 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें आवेदन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT