होम / क्या हैं Johnny Lever का असली नाम? बेटी जैमी ने बताया नाम का सच -Indianews

क्या हैं Johnny Lever का असली नाम? बेटी जैमी ने बताया नाम का सच -Indianews

Babli • LAST UPDATED : May 4, 2024, 10:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Johnny Lever-Jamie Lever: जॉनी लीवर बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा कॉमेडियन में से एक हैं। चाहे उनकी परफ़ेक्ट कॉमिक टाइमिंग हो या फिर सटीक एक्सप्रेशन, जॉनी आज भी लाखों दिलों में राज करते है। एक्टर के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने सुजाता लीवर से शादी की है और दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटा जेसी और एक बेटी जैमी। अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए जैमी ने भी कॉमेडियन बनने का सपना पूरा किया। 2012 में उन्होंने पहली बार मुंबई में कॉमेडी शो में परफ़ॉर्म किया। इसके बाद उन्हें कॉमेडी सर्कस के महाबली जैसे कई शो और किस किस को प्यार करूं, हाउसफुल 4 और भूत पुलिस जैसी फ़िल्मों में भी देखा गया।

  • बेटी जैमी ने बताया नाम का सच
  • क्या हैं जॉनी लीवर का असली नाम?
  • ‘जॉन राव जनुमाला’ से रखा जॉनी लीवर

Shaitaan OTT Release: इस दिन ‘शैतान’ ओटीटी पर होगी रिलीज, यहां देखें हॉरर थ्रिलर फिल्म की पूरी डीटेल- Indianews

क्या हैं जॉनी लीवर का असली नाम?

अब, हाल ही में एक बातचती में एक्टर की बेटी ने जीवन से जुड़े कई अनसुने किस्से शेयर की, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता जॉनी लीवर का असली नाम पहले कुछ और था। वीडियो की शुरुआत में, जेमी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “उन्होंने लीवर क्यों डाला? एक बैकस्टोरी है।” इसके बाद इंटरव्यू के होस्ट ने उनसे पूछा, “लेकिन लीवर की कहानी क्या है?” इस पर, उन्होंने बताया कि यह सब तब शुरू हुआ जब जॉनी फेमस कंपनी हिंदुस्तान लीवर में एक कर्मचारी थे। इसके अलावा, यह बताते हुए कि कैसे उनके पिता हमेशा अपनी कॉमेडी से लोगों का मनोरंजन करते थे, जेमी ने कहा:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Deepak Pareek (@dkpareek)

“मेरे पिता के लिए क्योंकि वे हिंदुस्तान लीवर में काम करते थे। और मुझे लगता है कि हर साल उनका एक एनुअल फंक्शन होता था, जहाँ वे परफॉर्म करते थे और सभी की नकल करते थे। और वे सभी को अपनी ओर खींचते थे। इसलिए लोग उन्हें देखना पसंद करते थे। और हम कंपनी में एक सामान्य नेता थे। वे कंपनी में एक सामान्य मजदूर थे। वे सभी की नकल करते थे। कंपनी के सभी प्रमुख अनके फैउंडर, उनके वरिष्ठ और अन्य सभी, वे सभी की नकल करते थे।”

Mr. & Mrs. Mahi के डायरेक्टर के साथ मैच देखने पहुंची Janhvi Kapoor, राजकुमार राव को किया याद -Indianews

‘जॉन राव जनुमाला’ से रखा जॉनी लीवर

उसी बातचीत में, बेटी ने बताया कि जॉनी लगातार अपनी काम करने वाली कंपनी हिंदुस्तान लीवर के एनुअल फंक्शन में परफॉर्म करते थे और वहाँ के हर कर्मचारी की नकल करते रहते थे। निस्संदेह, लोगों को जॉनी का प्रदर्शन पसंद आया। जल्द ही, उनकी कॉमेडी से खुश होकर, उनके एक सिनीयर ने उनका नाम ‘जॉन राव जनुमाला’ से पूरी तरह बदलकर ‘जॉनी लीवर’ रख दिया। जेमी ने आगे कहा:

“वे उससे बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि असल बात यह थी कि उनके एक सीनियर स्टेज पर आए और उन्होंने उन्हें सम्मानित किया और कहा, ‘तुमने आज लीवर परफॉर्म किया। तो आज से तुम्हारा नाम जॉनी लीवर है। और यह उनके लिए इतना आकर्षक नाम बन गया कि उन्हें एहसास हुआ कि यह अच्छा है। चलो इसे ही रहने दें। और ‘जॉन राव जनुमाला’ रखने के बजाय। क्या आप कल्पना कर सकते हैं? आप उस नाम के साथ मेरे पिता का चेहरा भी नहीं जोड़ सकते।”

Zeenat Aman ने अपने को-एक्टर्स से जानवरों को लेकर की ये अपील, पोस्ट में दिखाई देव आनंद की झलक -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Avian Flu: ऑस्ट्रेलिया में मानव बर्ड फ्लू का पहले मामले के बाद मचा हरकंप, भारत के साथ कनेक्शन होने का दावा-Indianews
PM Modi: पीएम मोदी ने सऊदी के राजा बिन अब्दुलअज़ीज़ के स्वास्थ्य को लेकर जताई चिंता, जानें क्या कहा-Indianews
Nikesh Arora: दुनिया में दूसरी सबसे ज्यादा सैलेरी पाने वाला सीईओ बना भारतीय मूल का व्यक्ति, जानें कौन है निकेश अरोड़ा-Indianews
Kidnapping Indians: किडनैपिंग पर उतर गए कंगाल पाकिस्तानी, तुर्की से कंबोडिया तक कर रहे भारतीयों का अपहरण-Indianews
UK: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने 4 जुलाई को आम चुनाव कराने का किया आह्वान-Indianews
Bigg Boss OTT 3: अब सलमान खान की जगह अनिल कपूर करेंगे बिग बॉस को होस्ट, मेकर्स ने दिया बड़ा संकेत-Indianews
Pune Porsche Accident Case: क्या पुणे कार हादसे में नाबालिग आरोपी पर कार्रवाई होनी चाहिए ? जानें लोगों की राय-Indianews
ADVERTISEMENT