होम / ONGC Apprentice Recruitment 2023: ओएनजीसी ने 2500 से अधिक अप्रेंटिस पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ONGC Apprentice Recruitment 2023: ओएनजीसी ने 2500 से अधिक अप्रेंटिस पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 27, 2023, 11:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), ONGC Apprentice Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) की ओर से अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए ओएनजीसी ने अप्रेंटिस पर 2,500 से भी अधिक पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 तक है। वहीं पहले इसकी अंतिम तारीख 20 सितंबर तक ही थी, जिसे अब 10 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

उम्मीदवार को इस बात का विशेष ध्यान देना रखना होगा कि वह इसके ऑफिशियल वेबसाइट ongcindia.com के जरिए ही आवेदन करें। अगर यह किसी अन्य मोड में किया गया तो यह आवेदन मान्य नहीं होगा। इन पदों के लिए कुल 2500 से अधिक पदों पर भर्ती आवेदन मांगे गए हैं। इसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर के 37, सचिव सहायक के 189, मैकेनिक ऑटो इलेक्ट्रॉनिक्स के 5 सहित अन्य विभिन्न पदों के शामिल  किया गया है।

शैक्षिक योग्यता

इसमें भर्ता के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं पास का  रिजल्ट होना चाहिए वहीं कार्यालय सहायक के लिए 12वीं पास होना जरुरी है और फिटर आदि के पदों के लिए आवेदक के पास संबंधित स्ट्रीम में आईटीआई की डिग्री जरुरी है। इससे संबंधित अधिक जानतकारी के लिए भर्ती विज्ञापन को चेक करें।

ऐसे करें आवेदन-

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ongc.com पर जाएं,
  • फिर होम पेज पर Recruitment सेक्शन पर क्लिक करें,
  • अब आप ONGC Apprentice Recruitment 2023 पर क्लिक करें,
  • उसके बाद आप अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें,
  • फॉर्म में दी गई जानकारी को भरने के साथ ही फीस का भुगतान भी करें,
  • आनवेदन फॉर्म भरने के साथ ही इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

चयन प्रक्रिया, सैलरी

इन पदों पर चयन उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता के आधार मेरिट के जरिए किया जाएगा। वहीं ग्रेजुएट अपरेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवार को 9 हजार, डिप्लोमा अपरेंटिस पद पद 8 हजार और ट्रेड अपरेंटिस पद पर चयन होने वाले अभ्यर्थी को 700 रुपए प्रति माह स्टाइपेंट के तौर सैलरी दी जाएगी।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.