होम / Government Job: इंजीनियरिंग पास युवाओं के लिए गुड न्यूज, बंपर भर्ती, अभी करें आवेदन 

Government Job: इंजीनियरिंग पास युवाओं के लिए गुड न्यूज, बंपर भर्ती, अभी करें आवेदन 

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 27, 2023, 1:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CG Vyapam Engineer Recruitment 2023 Registration Begins: इंजीनियर्स के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर में कई पदों पर भर्ती निकली है। इसे लेकर रजिस्ट्रेशन जारी है। अगर आप भी सीजी व्यापम के जेई और ऐई पद पर आवेदन करना चाह रहे हैं तो अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर के कई खाली पद भरे जाएंगे। जान लें कि  कुल 429 पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके तहत 377 पद जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स) हैं। 52 पद असिस्टेंट इंजीनियर – इलेक्ट्रिकल के खाली हैं। अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया है तो आपके पास 14 अक्टूबर 2023 तक का समय है।

यहां करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए आपको सीजी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट cgyapam.choice.gov.in. पर जाना होगा। यहां vyapam.cgstate.gov.in. से भी आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे ऑनलाइन ही आवेदन लिए जा रहे हैं।

योग्यता

जान लें कि जूनियर इंजीनियर पद के लिए इंजीनियरिंग क्षेत्र में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहीए। इसके साथ ही असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए बीई, बीटेक, बीएसससी इंजीनियरिंग या समकक्ष कोर्स किए उम्मीदवार पद के लिए योग्य होंगे। आयु सीमा  18 से 40 साल तक है।आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। आरक्षित श्रेणी को इसमें छूट है।

सैलरी 

बता दें कि चयनितों को जूनियर इंजीनियर पद पर सैलरी महीने के 35400 रुपये से लेकर 112400 रुपये मिलेंगे। वहीं ऐई पद पर 56100 रुपये से लेकर 144300 रुपये सैलरी है। चयन कई चरण की परीक्षा को पास करने के होगा।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: कोलकाता और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
ADVERTISEMENT