होम / Rajasthan Recruitment: राजस्थान में निकली बंपर भर्तियां

Rajasthan Recruitment: राजस्थान में निकली बंपर भर्तियां

India News Editor • LAST UPDATED : April 1, 2022, 10:03 pm IST

Bumper recruitment in rajasthan राजस्थान में निकली बंपर भर्तियां

इंडिया न्यूज़।

Rajasthan Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने हाउस कीपर के 33 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए 12वीं पास होने के साथ ही होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in  पर जाकर आवेदन कर सकते है।

सैलरी

भर्ती परीक्षा में सिलेक्शन होने पर उम्मीदवार को हर महीने पे मैट्रिक्स-8 के अनुसार 47 हजार 600 रुपए से लेकर 1 लाख 51 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में पीजी डिप्लोमा के साथ बैचलर डिग्री या होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में डिप्लोमा के साथ 10+2 इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होने के सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल होनी जरूरी है। वहीं आरक्षित श्रेणी को 40 साल से ज्यादा का होने पर भी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने की छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा हाउस कीपर के 33 पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए जुलाई महीने में रिटन टेस्ट आयोजित किया जाएगा। वहीं रिटन टेस्ट पास कर लेने वाले कैंडीडेट्स का इंटरव्यू के लिए सिलेक्शन होगा।

आवेदन शुल्क

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईबीसी के लिए परीक्षा शुल्क 450 रुपए है। जबकि एससी/एसटी श्रेणी के लिए उम्मीदवारों को सिर्फ 250 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा।

Read More North Eastern Police Academy recruits 28 posts including MTS 

 

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CSK VS RR Toss Update: राजस्थन रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों को प्लेइंग-11
IPL 2024, CSK VS RR Live Score: राजस्थन रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरु
CSK vs RR Live Streaming: चेन्नई और राजस्थान के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
CSK VS RR: चेन्नई सुपर किंग्स को हरा प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी RR, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Viral News: 30 पहले हुई थी मौत, अब परिवार वालों को आया वीडियो कॉल, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता मणिशंकर के बयान परअमित शाह ने किया पलटवार, जानें क्या कहा-Indianews
Covishield Side effects: सरकारी अधिकारियों के खिलाफ करेंगे कार्रवाई, कोविशील्ड के साइड इफेक्ट्स से परेशान माता-पिता ने उठाया बड़ा कदम-Indianews
ADVERTISEMENT