होम / BSF में 1526 पदों पर निकली भर्ती, आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल्स-Indianaws

BSF में 1526 पदों पर निकली भर्ती, आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल्स-Indianaws

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 11, 2024, 1:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज), BSF: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, BSF में रिक्त 1526 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) में सहायक उप निरीक्षक (स्टेनोग्राफर/कॉम्बैटेंट स्टेनोग्राफर) और हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय/कॉम्बैटेंट मिनिस्टीरियल) तथा असम राइफल्स में वारंट अधिकारी (निजी सहायक) और हवलदार (क्लर्क) परीक्षा-2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर 8 जुलाई, 2024 (रात 11.59 बजे तक) तक परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

खाली पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 1526 पदों को भरना है, जिनमें से 1283 रिक्तियां हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) पदों के लिए और 243 रिक्तियां एएसआई (स्टेनोग्राफर) पदों के लिए हैं।

Rashtrapati Bhavan: शपथ समारोह के दौरान दिखा रहस्यमयी जानवर, दिल्ली पुलिस ने किया चौकाने वाला खुलासा -IndiaNews

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और आरक्षण के लिए पात्र भूतपूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। सभी उम्मीदवारों (छूट प्राप्त उम्मीदवारों सहित) को लागू सेवा शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है।

 कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में सहायक उप निरीक्षक (स्टेनोग्राफर/कॉम्बैटेंट स्टेनोग्राफर) और हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय/कॉम्बैटेंट मंत्रिस्तरीय) और असम राइफल्स परीक्षा-2024 में वारंट अधिकारी (व्यक्तिगत सहायक) और हवलदार (क्लर्क) के लिए “यहां आवेदन करें” पर क्लिक करें।
  • इसके बाद विवरण भरें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
  • अब फॉर्म जमा करें।
  • अंत में इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

Suresh Gopi: केरल से भाजपा के पहले लोकसभा सांसद सुरेश गोपी को बनाया गया पर्यटन और पेट्रोलियम राज्य मंत्री-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT