होम / Sarkari Naukri: इस राज्य में होने जा रही है 24000 से ज्यादा टीचरों की भर्ती, मंत्री का बड़ा ऐलान

Sarkari Naukri: इस राज्य में होने जा रही है 24000 से ज्यादा टीचरों की भर्ती, मंत्री का बड़ा ऐलान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 4, 2024, 2:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Sarkari Naukri: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। गुजरात सरकार के एक मंत्री ने घोषणा की है कि भूपेंद्र पटेल सरकार राज्य में 24000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है। इसको लेकर सीएम ने कैबिनेट की बैठक भी की है। गुजरात के मंत्री रुशिकेश पटेल ने कहा, “आज सीएम भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के दौरान 24,700 नए शिक्षकों की भर्ती करने का निर्णय लिया गया है।”

गुजरात में 24000 नए पदों पर भर्ती

मंत्री ने आगे कहा कि आज मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। गुजरात राज्य के अंदर तोरण 1 से तोरण 12 तक प्राथमिक शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा दोनों के लिए 24700 नए शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की गई है। हम दिसंबर महीने तक इस भर्ती के लिए कैलेंडर जारी कर देंगे। इससे हमारे राज्य के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी।

IGNOU ने लॉन्च किए 13 न्यू कोर्स, सर्टिफिकेट से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक है शामिल; देखें पूरी लिस्ट

कब जारी होगी अधिसूचना

जानकारी के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के प्रस्तावित कैलेंडर के अनुसार अनुदानित विद्यालयों में प्रधानाचार्य (एचएमएटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी) के अनुमानित 1200 पद तथा अनुदानित विद्यालयों में वरिष्ठ अध्यापक के 2200 पदों को भरने के लिए संभावित विज्ञापन की तिथि 01 अगस्त होगी। जबकि राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों एवं अनुदानित उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षण सहायक (टीएटी उच्चतर माध्यमिक उत्तीर्ण अभ्यर्थी) के कुल लगभग 4000 पद, जिनमें राजकीय उच्चतर माध्यमिक शिक्षा सहायक के 750 पद तथा अनुदानित उच्चतर माध्यमिक शिक्षा सहायक के 3250 पद शामिल हैं, जिनकी संभावित घोषणा 01 सितम्बर को होगी।

अक्टूबर में आएंगी ये भर्तियां

इसके अलावा सरकारी और सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षण सहायक के कुल 3500 पदों के लिए विज्ञापन 01 अक्टूबर 2024 को होगा, जिसमें सरकारी माध्यमिक शिक्षण सहायक (TAT माध्यमिक उत्तीर्ण अभ्यर्थी) के 500 पद और सहायता प्राप्त माध्यमिक शिक्षण सहायक (TAT) के 3000 पद होंगे। (माध्यमिक उत्तीर्ण अभ्यर्थी) पद के लिए भर्ती का विज्ञापन दिया जाएगा। सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गुजराती माध्यम में शिक्षण सहायक के रूप में TET-2 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए लगभग 7000 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन 01 नवंबर को जारी होने की संभावना है। सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालयों में TET-2 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए लगभग 600 पदों के लिए विद्या सहायक (अन्य माध्यम) 28.07.2019 को संभावित है।

इसके अलावा, सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में गुजराती माध्यम में शिक्षण सहायक के रूप में टीईटी-1 उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए लगभग 5000 पदों और सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में अन्य माध्यम में शिक्षण सहायक के रूप में टीईटी-1 उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए लगभग 1200 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन 01 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

Ram Mandir: भगवा नहीं अब इस रंग के कपड़े पहनेंगे राम मंदिर के पुजारी, जानें और किस चीज पर लगा बैन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT