होम / UP Metro Recruitment 2024: यूपी मेट्रो रेल में 439 पदों के लिए निकली भर्ती, अधिसूचना हुआ जारी

UP Metro Recruitment 2024: यूपी मेट्रो रेल में 439 पदों के लिए निकली भर्ती, अधिसूचना हुआ जारी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 15, 2024, 10:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), UP Metro Recruitment 2024: यूपी मेट्रो रेल में नौकरी की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारत सरकार और उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के संयुक्त उद्यम, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने कानपुर मेट्रो और आगरा मेट्रो के लिए तकनीकी और गैर-तकनीकी कार्यकारी संवर्ग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। 13 मार्च को यूपीएमआरसीएल द्वारा जारी नोटिफिकेशन (संख्या यूपीएमआरसी/एचआर/रेक्ट/ओएंडएम/1/2024) के मुताबिक, स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर (एससीटीओ) और अन्य के कुल 439 पदों पर भर्ती की जानी है (यूपी मेट्रो रेल) भर्ती 2024)। इनमें सबसे अधिक 155 पद एससीटीओ के लिए सृजित किये गये हैं। वहीं, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए 88 पद, जूनियर इंजीनियर (एस एंड टी) के लिए 44 पद, मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) के लिए 78 पद और मेंटेनर (एस एंड टी) के लिए 26 पद विज्ञापित किए गए हैं।

ये भी पढ़े- Russia Election: रूसी राष्ट्रपति के लिए केरल में मतदान क्यों ? लोगों ने डाला वोट

आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च से शुरु

ऐसे में जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा कानपुर मेट्रो और आगरा मेट्रो के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर सक्रिय लिंक या दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आप पेज पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू होने वाली है और उम्मीदवार 19 अप्रैल, 2024 तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

बता दें कि, आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये का शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए शुल्क केवल 826 रुपये है। हालांकि, आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को भर्ती (यूपी मेट्रो रेल भर्ती 2024) अधिसूचना में पदों के लिए निर्धारित पात्रता मानदंड की जांच कर लेनी चाहिए।

ये भी पढ़े- ‘मां के रूप में फेल हो रही हूं…’ बच्चों के साथ झगड़ो पर Shweta Bachchan ने कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT