होम / 'मां के रूप में फेल हो रही हूं…' बच्चों के साथ झगड़ो पर Shweta Bachchan ने कही ये बात

'मां के रूप में फेल हो रही हूं…' बच्चों के साथ झगड़ो पर Shweta Bachchan ने कही ये बात

Babli • LAST UPDATED : March 15, 2024, 9:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shweta Bachchan, दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार, अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी, जया बच्चन की बेटी, श्वेता बच्चन नंदा, एक राइटर और टिनसेलटाउन में एक जाना माना नाम हैं। वह अपने दो बच्चों, नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा की एक माँ भी हैं। हालाँकि, उन्होंने साझा किया कि “बहुत ज्यादा कामयाबी हासिल करने वालों” के परिवार का हिस्सा बनना आसान नहीं है। हाल ही में, अपनी बेटी के पॉडकास्ट, व्हाट द हेल नव्या पर, श्वेता ने बताया कि पर्सनल और प्रोफेशनल विफलता उन्हें कैसे असर करती है।

ये भी पढ़े-इस तरह Alia Bhatt ने मनाया 31वां जन्मदिन, अंबानी के इस सदस्य के साथ किया सेलिब्रेट

असफलता से निपटने पर श्वेता

जब नव्या नवेली नंदा ने पूछा कि क्या श्वेता बच्चन को असफलता से कोई दिक्कत है, तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि वह ज्यादा कामयाबी हासिल करने वालों के परिवार से आती हैं और जब वह असफल होती हैं तो यह उनके लिए चुनौतीपूर्ण होता है। हालाँकि, उन्होंने कहा कि उनका परिवार कभी भी उन पर कुछ करने के लिए दबाव नहीं डालता है, लेकिन उन्हें खुद लगता है कि उन्हें कुछ शानदार करना है।

उन्होंने कहा “असफलता से किसे कोई परेशानी है और खास कर की मेरे जैसा व्यक्ति जो ज्यादा कामयाबी हासिल करने वालों के परिवार से आता है, ऐसे लोग जिन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। यह और भी कठिन है। ऐसा नहीं है कि मेरे माता-पिता ने मुझ पर दबाव डाला है या कभी कहा है कि ‘तुम्हें यह बनना है या वह बनना है,’ लेकिन आपको लगता है कि आपको कुछ करना है, आपको इसमें प्रतिभाशाली होना होगा अन्यथा ऐसा न करें क्योंकि देखो आपके आसपास बाकी सभी लोग देखें कि वे क्या हासिल कर रहे हैं।”

ये भी पढ़े-करोड़ो फैंस को गुमराह कर रही थी Samantha Ruth Prabhu? डॉक्टर ने खोली एक्ट्रेस की पोल

किताब की खराब रिव्यु ने श्वेता पर डासा असर

2018 में, श्वेता बच्चन पैराडाइज़ टावर्स उपन्यास से राइटर बनीं थी। हालाँकि, वह अपने लेखन करियर में सफल नहीं हो सकीं और पुस्तक के लिए खराब रिव्यु को भी पचा नहीं पाईं। असफलता से निपटने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इससे उबरने में उन्हें काफी समय लगा और उन्होंने लिखना बंद कर दिया।

मां होने के नाते खुद पर सवाल उठाती हैं श्वेता

इसके अलावा, पॉडकास्ट पर, श्वेता बच्चन ने खुलासा किया कि जब भी उनका अपने बच्चों, नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा के साथ झगड़ा होता था, तो वह एक मां के रूप में खुद पर सवाल उठाती थीं। उन्होंने कहा कि वह टिप्पणियों को बहुत व्यक्तिगत रूप से लेती हैं और स्थिति से निष्पक्षता से निपटने में विफल रहती हैं। श्वेता ने साझा किया:

“व्यक्तिगत स्थान पर जहां मुझे ठीक लगता है, आप जानते हैं कि अगर मेरी आपसे या आपके भाई से बहस होती है और अगर यह थोड़ा नियंत्रण से बाहर हो जाता है, तो मैं कहती हूं, ‘ओह, क्या मैं एक माता-पिता के रूप में असफल हो गई हूं?’ या अगर वे कहो, ‘ओह, हमने यह आपसे सीखा है,’ मैं इसे बहुत व्यक्तिगत रूप से लेती हूं। मैं इस बारे में उद्देश्य नहीं हो पा रही हूं और उस पल इसे देख नहीं पा रही हूं।”

ये भी पढ़े-Yodha Movie Review: योद्धा में दिखाई सिद्धार्थ मल्होत्रा ने योद्धागिरी, इंटरेस्टिंग कहानी के साथ एक्शन का लगा तड़का

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी, गंगीय पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित; जानें देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम- indianews
Happy Birthday Anushka Sharma: शाहरुख को एलेक्सा का पसंदीदा एक्ट्रेस नहीं सुन पाई अनुष्का, इस तरह किया था रिएक्ट -Indianews
IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
Manipur Women Paraded: मणिपुर हिंसा मामले में CBI का आरोपपत्र, महिलाओं के साथ हुए बलात्कार पर चौंकाने वाले दावे- indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में बदलते पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज का ताजा रेट-Indianews
ADVERTISEMENT