होम / UPPBRPB Will Soon Recruit 26210 Posts of Civil Police यूपीपीबीआरपीबी नागरिक पुलिस के 26210 पदों पर जल्द करवाएंगी भर्ती

UPPBRPB Will Soon Recruit 26210 Posts of Civil Police यूपीपीबीआरपीबी नागरिक पुलिस के 26210 पदों पर जल्द करवाएंगी भर्ती

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 16, 2022, 9:59 am IST

 

UPPBRPB Will Soon Recruit 26210 Posts of Civil Police यूपीपीबीआरपीबी नागरिक पुलिस के 26210 पदों पर जल्द करवाएंगी भर्ती

इंडिया न्यूज ।

UPPBRPB Will Soon Recruit 26210 Posts of Civil Police : युवाओं के लिए खुशखबरी है यूपीपीबीआरपीबी जल्द ही पुलिस के 26210 पदों पर जल्द ही भर्ती करवाने जा रही है । जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीआरपीबी) काफी समय से भर्ती के लिए तैयारियां कर ही है । इस भर्ती में पुरुष उम्मीदवारों के साथ ही महिला अभ्यर्थियों को भी आवेदन करने का मौका दिया जाएगा।

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रियाकी शुरूआत इस माह के अंत तक की जा सकती है। हालांकि यूपीपीआरपीबी ने इस संबंध में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। ऐसे में इच्छुक एवं पात्र कैंडिडेट्स कोपुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। वहीं, अगर आप कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने जा रहे है और इसके लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा की तैयारी करते रहें ।

भर्ती की चयन प्रक्रिया UPPBRPB Will Soon Recruit 26210 Posts of Civil Police

यूपी में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर होने वाली भर्ती में चयनित होने के लिए अभ्यर्थियों को कई चरण की परीक्षाओं से गुजरना होगा। इस भर्ती में शामिल होनेवाले अभ्यर्थियों को सबसे पहले लिखित परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन तथा शारीरिक माप परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। साथ ही इस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल टेस्ट में भी हिस्सा लेना होगा।

क्या कहती है आधिकारिक सूचना

यूपीपीआरपीबी ने 24 मार्च को अपनी वेबसाइट पर एक विस्तृत नोटिस साझा किया है। इस नोटिस में भर्ती बोर्ड ने कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा,डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन व अन्य जरूरी जिम्मेदारियों की जानकारी साझा की गई जिसे निविदा देने वाली संस्थाओं को पूरा करना होगा।

नोटिस के मुताबिक, भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एसएमएसके माध्याम से उनके एग्जाम की जानकारी दे जाएगी, जबकि परीक्षा आफलाइन मोड में होगी जो वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। परीक्षा हॉल में प्रवेश देने से पहले एजेंसी को अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक पूरा करना होगा। इसके अलावा सभी सेंटर्स के परीक्षा केंद्रों की कक्षाओं में सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी। साथ ही उम्मीदवारों की वीडियोग्राफीभी कराई जाएगी।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें।

सफलता द्वारा इस समय एनडीए/एनए यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप ऊ समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी मदद से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगीपरीक्षा को शानदार अंकों से पास किया है। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की एप के जरिए तुरंत इन कोर्सेस में एडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें।

UPPBRPB Will Soon Recruit 26210 Posts of Civil Police

READ MORE :Apply till 9th May for Various Posts in Bureau of Indian Standards भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों के लिए 9 मई तक करें आवेदन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘मोदी को हराना होगा’, लोकसभा चुनाव के बीच पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने विपक्षी नेताओं को दी शुभकामनाएं -Indianews
Hardik से अलग होने की अफवाह के बीच Natasa Stankovic ने शेयर की नई तस्वीर, इस तरह का दिया कैप्शन
Noida Temperature: नोएडा में भीषण गर्मी के बीच निर्माण कार्यों पर लगी रोक, सरकारी विभागों में भी बदली शिफ्ट-Indianews
Flights Delayed: मौसम बिगड़ने से हवाई अड्डो की बढ़ी मुसीबत, 1000 से अधिक उड़ानों में देरी -Indianews
Shashi Tharoor: दिल्ली एयरपोर्ट पर शशि थरूर का असिस्टेंट गिरफ्तार, गोल्ड स्मगलिंग मामाले में लगा आरोप-Indianews
Weather Today: बारिश ने दिल्ली – NCR में बढ़ाई उमस भरी गर्मी, कई राज्यों में मानसून की दस्तक -Indianews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ कृष्ण सप्तमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
ADVERTISEMENT