होम / Apply till 9th May for Various Posts in Bureau of Indian Standards भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों के लिए 9 मई तक करें आवेदन

Apply till 9th May for Various Posts in Bureau of Indian Standards भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों के लिए 9 मई तक करें आवेदन

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 16, 2022, 8:44 am IST

Apply till 9th May for Various Posts in Bureau of Indian Standards भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों के लिए 9 मई तक करें आवेदन

इंडिया न्यूज ।

Apply till 9th May for Various Posts in Bureau of Indian Standards : अगर आप सरकारी नौकरी करने के इच्छुक है तो आपका सपना जल्द ही पूरा होेने वाला है । आवेदन प्रक्रिया 19 अप्रैल से शुरु होकर 9 मई तक जारी रहेगी । जानकारी के लिए बता दें भारतीय मानक ब्यूरो ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए कुल 317 रिक्तियां जारी की है।

ब्यूरो की ओर से अभी इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वह विस्तृत नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद भारतीय मानक ब्यूरो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ कर अपना आवेदन कर सकेंगे। इस खबर के माध्यम से आपको इस भर्ती के बारे कुछ महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

आवेदन संबंधित तारीख Apply till 9th May for Various Posts in Bureau of Indian Standards

भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल, 2022 से शुरू की जाएगी। वहीं, ब्यूरो ने आवेदन की आखिरी तारीख 9 मई, 2022 को निर्धारित की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार किसी भी तकनीकी समस्या से बचने के लिए आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की सभी प्रक्रिया आॅनलाइन ही आयोजित की जाएगी। अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकृत नहीं किए जाएंगे।

भर्ती का विवरण

भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा जारी की गई भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट डायरेक्टर हिंदी, असिस्टेंट डायरेक्टर, फाइनेंस, पर्सनल असिस्टेंट, सहायक सेक्शन आफिसर, स्टेनोग्राफर, सीनियर सचिवालय सहायक, जूनियर सचिवालय सहायक, तकनीकी सहायक, कारपेंटर, वेंडर, फिटर, प्लंबर और तकनीशियन के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। भर्ती में रिक्त पदों की कुल संख्या 337 हैं।

उम्मीदवार योग्यता

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास पदों के अनुसार योग्यता मांगी गई है। हालांकि, कारपेंटर, वेंडर, फिटर, प्लंबर, तकनीशियन के पदों पर आवेदकों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। योग्यताओं से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती के लिए उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर के सभी जरूरी दिशा-निदेर्शों का पालन कर के अपना आवेदन करना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने के बाद आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें

Apply till 9th May for Various Posts in Bureau of Indian Standards

READ MORE :Apply for Apprentice posts in Railways by 10th May रेलवे में अपरेंटिस पदों के लिए 10 मई तक करें आवेदन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT