Friday, May 27, 2022
HomeSarkari Naukriसेंट्रल पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर महिलाएं कर सकेंगी फ्री...

सेंट्रल पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर महिलाएं कर सकेंगी फ्री आवेदन

इंडिया न्यूज ।

सेंट्रल पुलिस फोर्स में assistant commandant पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 10 मई तक आवेदन कर सकती है । वहीं महिलाएं पदों के लिए फ्री में आवेदन कर सकती है । यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने यूपीएससी-सीएपीएफ एग्जाम 2022 के तहत 20 अप्रैल पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु कर दी थी । वहीं जो कैंडिडेट Assistant Commandant in Central Armed Police Force परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे UPSC की आफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से 253 पदों पर की जाएगी । जिसमें से 66 बीएसएफ के पद के लिए, 29 सीआरपीएफ के लिए, 62 सीआईएसएफ के लिए, 82 एसएसबी के लिए और 14 आईटीबीपी के लिए हैं। उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मई, 2022 है, वहीं ऑनलाइन आवेदन 17 मई से 23 मई, 2022 तक वापस लिए जा सकते हैं। वहीं उम्र सीमा व चयन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी के लिए आफिशियल साइट चेक कर सकते है।

उम्मीदवार की आयु सीमा

यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेटों की आयु 01 अगस्त, 2022 को 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए, ताकि वे परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें। इसके अलावा कैंडिडेट का किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

आवेदन शुल्क

सीएपीएफ भर्ती कैंडिडेटों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि महिला और एससी / एसटी कैंडिडेटों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। भुगतान डेबिट / क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में किया जाना चाहिए।

सेंट्रल पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर महिलाएं कर सकेंगी फ्री आवेदन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :Supreme Court में असिस्टेंट जूनियर ट्रांसलेटर के लिए 14 मई तक करें आवेदन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

Most Popular