होम / iPhone SE 3 : एप्पल ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता आईफोन, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

iPhone SE 3 : एप्पल ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता आईफोन, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 9, 2022, 9:47 am IST

iPhone SE 3

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

एप्पल ने अपने ‘पीक परफॉर्मेंस’ इवेंट में आखिरकार नए iPhone SE 3 या कहे iPhone SE 2022 को लांच कर दिया है इसके साथ ही कंपनी ने iPhone 13 सीरीज के नए ग्रीन कलर ऑप्शन को भी पेश किया है। यह फ़ोन SE लाइनअप का पहला 5G फोन है जिसमे हमें A15 बायोनिक चिपसेट मिलती है। इस नए SE मॉडल का डिज़ाइन आईफोन 6 जैसा है। स्क्रीन के ऊपर और नीचे मोटी बेज़ेल्स दिए गए है। इसके अलावा फ़ोन में टच आईडी फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। आइए जानते है इस फ़ोन के कुछ ख़ास फीचर्स

Specifications Of iPhone SE 3

iPhone SE 3

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फ़ोन में 4.7 इंच का एचडी डिस्प्ले मिलती है जिसके ऊपर और नीचे मोटे बेज़ल देखने को मिलते हैं। फ़ोन का रेसोलुशन 750 x 1334 पिक्सल साइज है जो एचडीआर 10 को सपोर्ट करता है। फ़ोन में सिरेमिक शील्ड प्रोटेक्शन दी गई है। यह 64-बिट आर्किटेक्चर, 4-कोर जीपीयू और 16-कोर न्यूरल इंजन से लेस है। फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें A15 बायोनिक 5एनएम चिप की पावर मिलती है। ये आईफोन तीन स्टोरेज वेरिएंट 64GB, 128GB और 256GB में आता है। फोन में आउट ऑफ़ दी बॉक्स आईओएस 15.4 ओएस मिलता है।

Features Of iPhone SE 3

iPhone SE 3
iPhone SE 3

फीचर्स की बात करे तो फ़ोन में आपको 20W की फास्ट चार्जिंग और क्यूई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए फ़ोन में 5G, Gigabit-Class LTE, Wi-Fi 6, Bluetooth 5.0, Ultra-wideband Chip, NFC, ग्लोनास के साथ GPS और एक लाइटनिंग पोर्ट दिया गया हैं। फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए इसमें टच आईडी सेंसर मिलता है। धूल और पानी से बचने के लिए इसमें IP67 मिलता है। फ़ोन में सामने की तरफ 7MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है। फ़ोन में पीछे की तरफ 12MP प्राइमरी कैमरा जिसका अपर्चर f / 1.8 है। जो 4K 60fps वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फ़ोन में कई कमाल के फीचर्स देखने को मिलते है।

iPhone SE 3 Price in India

iPhone SE 3
iPhone SE 3

भारत में इस फ़ोन की शुरूआती कीमत 43,900 रुपए से शुरू होती है जिसमे आपको 64GB वाला मॉडल मिलता है। वही अमेरिका में यह फ़ोन सस्ता है इसकी कीमत 429 डॉलर रखी है जो करीब 33,000 रुपए है। यह फ़ोन 128GB और 256GB स्टोरेज विकल्पों में भी उपलब्ध होगा। लेकिन ये किस कीमत पर आएंगे इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। ये नया आईफोन, 11 मार्च को शाम 6:30 बजे से प्री-ऑर्डर के लिए जाने वाला है जिसकी बिक्री 18 मार्च से शुरू होगी।

Also Read : Samsung Galaxy A73 5G जल्द हो सकता है लॉन्च, लीक्स में सामने आए फीचर्स

Also Read : Best Offers on Poco M4 Pro सस्ते में ऐसे खरीदें ये फ़ोन

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT