Tuesday, January 18, 2022
HomeScience & Technologyजानिए CES 2022 में कौन कौन से प्रोडक्ट हुए लॉन्च

जानिए CES 2022 में कौन कौन से प्रोडक्ट हुए लॉन्च

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट CES 2022 अमेरिका के लॉस वेगास में चल रहा है। यह एक ऐसा इवेंट है जिसमें दुनियाभर की इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य कम्पनियां अपनी नई टेक्नोलॉजी को सबके सामने पेश करती है। यह इवेंट 5 से 7 जनवरी तक चलेगा। इवेंट के पहले दिन अभी तक सैमसंग सोनी और BMW जैसे ब्रांड के प्रोडक्ट्स देखने को मिले हैं। सैमसंग ने 180 डिग्री घूमने वाले प्रोजेक्टर को पेश किया, वहीं BMW ने iX नाम की एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश की है, जो महज एक बटन दबाते ही अपना रंग बदल लेती है। आइए जानते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में

पोर्टेबल स्क्रीन और एंटरटेनमेंट डिवाइस, द फ्रीस्टाइल लॉन्च

सीईएस 2022 में पहे दिन सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने नई पोर्टेबल स्क्रीन और एंटरटेनमेंट डिवाइस, द फ्रीस्टाइल लॉन्च किया है। फ्रीस्टाइल एक प्रोजेक्टर, स्मार्ट स्पीकर और एंबियंट लाइटिंग डिवाइस है, जिसका वजन सिर्फ 830 ग्राम है। खास बात यह है कि यह बॉक्स प्रोजेक्टर से अलग 180 डिग्री तक घूमने वाला फ्री स्टाइल प्रोजेक्टर है। इससे हॉलीवुड की साइंस फिक्शन मूवीज में दिखाए जाने वाले सीन्स की तरह किसी भी जगह को आसानी से पिक्चर स्क्रीन में बदला जा सकता है। (CES 2022)

BMW आईएक्स एम60

BMW ने इस साल CES इवेंट में अपने iX M60 मॉडल को शोकेस किया था। यह अपने फ्लैगशिप EV का रेंज-टॉपिंग वेरिएंट है। इसकी खास बात यह है कि इस कार में एक ऐसी टेक्नोलॉजी लाई है, जिसमें 1 बटन की मदद से आप इसके बाहरी कलर को बदल सकते हैं। वहीं कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार महज 3.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। यह भी दावा करता है कि कार 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचने तक लगातार बिजली पहुंचाती रह सकती है, जो कि iX xDrive50 की तुलना में 50 किमी प्रति घंटा तेज है। (CES 2022)

Asus का आरओजी फ्लो Z13 गेमिंग टैबलेट

इवेंट में, Asus ने अपने पहले ROG Flow Z13 गेमिंग टैबलेट को पेश किया है। यह टैबलेट टच इनपुट, गेमपैड, या ट्रेडिशनल माउस और कीबोर्ड का सपोर्ट करता है। इसकी 13.4 इंच के डिस्प्ले है और यह किकस्टैंड के साथ आता है। (CES 2022)

TCL नेक्स्टवियर एयर

वहीं TCL ने अपना खुद का एआर स्मार्ट ग्लास भी लॉन्च किया है जिसे टीसीएल नेक्स्टवियर एयर कहा जाता है। स्मार्ट ग्लास डुअल 1080p माइक्रो OLED डिस्प्ले के साथ आते हैं जो 47 पिक्सल-प्रति-डिग्री रिजॉल्यूशन प्रदान करते हैं। TCL NxtWear Air में स्थानिक आॅडियो के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर हैं। (CES 2022)

सोनी लेकर आई इलेक्ट्रिक कार

सीईएस 2022 में सोनी एक नए एसयूवी प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आ रहा है। सोनी ने 7- सीटर वाली SUV विजन- S 02 के प्रोटोटाइप को पेश किया है। इसमें कंपनी के लिए एक नया फॉर्म फैक्टर है। वाहन उसी ईवी/क्लाउड प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है जिसका प्रोटोटाइप विजन-एस 01 है, जिसका पब्लिक रोड पर ट्रायल किया जा रहा है।

गार्मिन लेकर आया स्मार्टवॉच

इस इवेंट में गार्मिन ने दो नई स्मार्टवॉच का अनावरण किया है। वेणु 2 प्लस एक स्पीकर और एक माइक्रोफोन के साथ आता है जो यूजर्स को सीधे वॉच से कॉल करने की सुविधा देता है। माइक्रोफोन ब्लूटूथ के माध्यम से काम करता है और किसी भी स्मार्ट असिस्टेंट का सपोर्ट कर सकता है। यह आपकी हार्ट रेट, एनर्जी लेवल, ब्लड आक्सीजन, स्लीप, मेंस्ट्रुअल साइकिल, स्ट्रेस आदि की निगरानी कर सकता है।

CES 2022

Also Read : Xiaomi 11i Series भारत में लॉन्च, 120वॉट फास्ट चार्जिंग का मिलेगा सपोर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE