होम / 2022 की पहली तिमाही में दुनिया के सबसे अधिक बिकने वाले फ़ोन्स की लिस्ट जान चौंक जाएंगे आप, IDC की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

2022 की पहली तिमाही में दुनिया के सबसे अधिक बिकने वाले फ़ोन्स की लिस्ट जान चौंक जाएंगे आप, IDC की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

India News Desk • LAST UPDATED : May 24, 2022, 4:02 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Tech News : ऐसा लगता है कि ऐप्पल और सैमसंग दो सबसे पसंदीदा स्मार्टफोन ब्रांड हैं क्योंकि इन दोनों कंपनियों ने 2022 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा हैंडसेट बेचे। आईडीसी विश्लेषक फ्रांसिस्को जेरोनिमो द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, आईफोन 13 और आईफोन 13 प्रो मैक्स 2022 के पहले तीन महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन की सूची में शामिल हैं।

पांच सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्टफोन की सूची

iPhone 13 pro Max

आश्चर्य की बता तो यह है कि इस सूची में OnePlus, Xiaomi और Realme के कोई भी लोकप्रिय फोन शामिल नहीं हैं। जेरोनिमो ने ट्विटर पर जो सूची साझा की है, उसमें पांच सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्टफोन के नाम का पता चलता है जिसमें iPhone 13 सबसे ऊपर है। इसके बाद iPhone 13 Pro Max का नंबर आता है। मैक्स मॉडल की कीमत भारत में 1 लाख रुपये से अधिक है, जो बताता है कि लोग एक अच्छे फ़ोन के लिए उच्च कीमत चुकाने को भी तैयार हैं।

इस कारण एप्पल रहा लिस्ट में सबसे ऊपर

Apple iPhone 13 Pro Max

आईफोन 13 प्रो मैक्स फिलहाल भारत में 1,29,900 रुपये में बिक रहा है। रेगुलर iPhone 13 मॉडल की शुरुआती कीमत 72,990 रुपये है। आईफोन 13 प्रो भी सूची में चौथा स्थान हासिल करने में सफल रहा। यह देश में 1,19,900 रुपये में उपलब्ध है। IPhone 13 सीरीज की बिक्री का श्रेय इन पर उपलब्ध आकर्षक बैंक ऑफर्स और ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स द्वारा दिए गए एक्सचेंज ऑफर को जाता है।

एक तिमाही में एप्पल ने की इतनी कमाई

ट्वीट में यह भी दावा किया गया है कि Apple ने केवल एक तिमाही में iPhone 13 सीरीज की बिक्री से लगभग $42 बिलियन जो भारतीय रुपए में लगभग 3,26,224 करोड़ रुपये कमाए हैं।

सैमसंग के ये फ़ोन लिस्ट में शामिल

Samsung launches Galaxy A32

इस रेस में सैमसंग भी पीछे नहीं रहा। आईडीसी के अनुसार, इस साल की पहली तिमाही में सैमसंग ने 3.6 अरब डॉलर (करीब 27,963 करोड़ रुपये) कमाए। इस सूची में केवल दो सैमसंग फोन गैलेक्सी ए 12 और गैलेक्सी ए 32 शामिल हैं। दोनों ही बजट स्मार्टफोन हैं जो सूची में तीसरा और पांचवां स्थान हासिल करने में सफल रहे हैं। गैलेक्सी A12 12,999 रुपये में ऑनलाइन उपलब्ध है, जबकि गैलेक्सी A32 21,990 रुपये में बेचा जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Motorola E32s भारत में इस दिन होगा लॉन्च, लीक्स में सामने आए स्पेक्स और फीचर्स

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
Nepal New Currency: नेपाल ने नए नोट पर छापे भारत के इलाके, नेपाली विदेशी मंत्री ने सख्ती के बाद खोले राज -India News
ADVERTISEMENT