होम / 8 Indian Cricketers Covid Positive वनडे सीरीज से पहले 8 भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

8 Indian Cricketers Covid Positive वनडे सीरीज से पहले 8 भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

Harpreet Singh • LAST UPDATED : February 2, 2022, 11:06 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
8 Indian Cricketers Covid Positive :
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज खेली जानी है। सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के 8 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें 3 खिलाड़ियों का नाम सामने आया है। इन खिलाड़ियों में शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर शामिल हैं। बाकी खिलाड़ियों के नाम के बारे अभी जानकारी नहीं मिली है।

फिलहाल पूरी टीम को आइसोलेशन में रखा गया है। बीसीसीआई जल्द ही खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर सकता है। भारतीय टीम इस समय अहमदाबाद में है। अहमदाबाद में ही भारत को अपना पहला वनडे 6 फरवरी को खेलना है।

बीसीसीआई ट्रेजरर ने की पुष्टि 8 Indian Cricketers Covid Positive

 

बीसीसीआई ट्रेजरर अरुण धूमिल ने भारतीय खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामलों की पुष्टि की है। धूमल ने एएनआई से बात करते हुए खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होन की घोषणा की है। धूमल ने बताया कि भारतीय टीम के कुछ सपोर्ट स्टाफ और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल बीसीसीआई पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।

2 खिलाड़ी स्टैंडबाई के रूप में तैयार

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई के पास प्लान बी तैयार है। पॉजिटिव खिलाड़ियों की जगर स्टैंडबाई खिलाड़ियों को रिप्लेस किया जाएगा। फिलहाल बीसीसीआई ने लेग स्पिनर साई किशोर और तमिलनाडु के आलराउंडर शाहरुख खान को स्टैंडबाई के रूप में रखा है। वैसे ये खिलाड़ी अभी टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन इन दोनों को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

3 वनडे मैच खेले जाएंगे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है। पहला वनडे 6 फरवरी, दूसरा वनडे 9 फरवरी और तीसरा वनडे 11 फरवरी को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज भी खेली जाएगा। तीनों टी20 क्रमश: 16 फरवरी, 18 फरवरी और 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले जाएंगे।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा की पहली सीरीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज रोहित शर्मा के लिए बड़ा लक्ष्य है। विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया है। उसके बाद रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं। भारतीय जमीन पर 2023 में विश्व कप खेला जाएगा। उससे पहले बीसीसीआई और कोच के सामने टीम को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी होगी।

Read More : BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases अगले महीने शुरू होगी रणजी ट्रॉफी

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.