होम / BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases अगले महीने शुरू होगी रणजी ट्रॉफी

BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases अगले महीने शुरू होगी रणजी ट्रॉफी

India News Editor • LAST UPDATED : January 28, 2022, 2:02 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases: बीसीसीआई ने भारत के घरेलू क्रिकेट को लेकर एक अच्छी खबर सुनाई है। कोरोना की तीसरी लहर के बीच अगले महीने रणजी ट्रॉफी का आयोजन होगा।

पिछले कुछ महीनो में भारत में कोरोना के बढ़ते कहर के कारण ऐसा लग रहा था कि इस साल होने वाली रणजी ट्रॉफी भी 2020-21 की रणजी ट्रॉफी की तरह ही कोरोना की भेंट चढ़ जाएगी, लेकिन अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रणजी ट्रॉफी को दो भागों में आयोजित करवाया जाएगा।

दो भागों में होगी रणजी ट्रॉफी (BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases)

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ANI से बात करते हुए कहा कि बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन को दो भागों में आयोजित करवाने का फैसला किया है। जिसके पहले चरण में लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करवाने कि योजना बनाई है। वहीं बोर्ड ने नॉकआउट मैचों को जून में करवाने के बारे में सोचा है।

उन्होंने कहा कि इस योजना से कोरोना के कारण खड़ी हुई परेशानियों को कम करने पर भी काम किया जा रहा है और हमारी टीम इस योजना पर लगातार काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस बार हम रणजी के एक शानदार सीजन की मेजबानी करने की पूरी कोशिश करेंगे।

5 जनवरी से होनी थी रणजी (BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases)

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन कि शुरुआत 5 जनवरी से होनी थी, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते कहर को देखते हुए बीसीसीआई ने इस साल भी घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी को स्थगित करने का फैसला किया था।

इसके अलावा बीसीसीआई ने सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी-20 लीग को भी स्थगित करने का फैसला किया था। बीसीसीआई ने कहा था कि हम कोरोना के बढ़ते कहर के बीच इन सभी टूर्नामेंटस को आयोजित करवाने का रिस्क नहीं ले सकते।

शास्त्री ने जताई थी चिंता (BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases)

बीसीसीआई द्वारा घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट्स को स्थगित करने पर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस पर चिंता व्यक्त कि थी। उन्होंने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा था की रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की बेकबोन है। जिस समय आप इसकी अनदेखी करना शुरू करते हैं उसी समय हमारा क्रिकेट रीढ़ विहीन हो जाता है।

BCCI Decided To Conduct Ranji Trophy In Two Phases

Also Read : Brett Lee Last Over In Legends League लेजेंड्स लीग में ब्रेट ली का जलवा, आखिरी ओवर में डिफेंड किये 8 रन

Also Read : Indian Team Announced For West Indies Series वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान, कप्तान रोहित की वापसी

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL के टिकट के चक्कर में बेंगलुरु के व्यक्ति को लगा 3 लाख का चूना, मामला जान उड़ जाएंगे होश-Indianews
MS Dhoni: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद रांची में बाइक चलाते दिखें धोनी,वीडियो वायरल-Indianews
Salman Khan के पिता सलीम खान ने विवादों और अदालती मामलों के दौरान बेटे के बचाव पर दिया रिएक्शन, कही यह बात -Indianews
स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करें…,गर्मी की लहर के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश
भारी सुरझा के बीच Salman Khan ने लोकसभा चुनाव में डाला वोट, अमिताभ बच्चन समेत Aishwarya Rai ने स्याही लगी उंगली की फ्लॉन्ट -Indianews
iPhone 16 आईफोन 15 से कितना होगा अलग? यहां जानिए
फ्रिजी और दोमुंहे बालों से हो गए हैं परेशान, ये सफेद चीज दिलाएगी राहत
ADVERTISEMENT