होम / Aangelo Mathews: अजीबोगरीब तरीके से आउट हो रहा यह क्रिकेटर, पहले Time Out और अब इस तरीके से गंवाया विकेट

Aangelo Mathews: अजीबोगरीब तरीके से आउट हो रहा यह क्रिकेटर, पहले Time Out और अब इस तरीके से गंवाया विकेट

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 4, 2024, 11:49 am IST
Aangelo Mathews: अजीबोगरीब तरीके से आउट हो रहा यह क्रिकेटर, पहले Time Out और अब इस तरीके से गंवाया विकेट

Photo Credit: ICC (X)

India News (इंडिया न्यूज), Aangelo Mathews: श्रीलंका के अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज को सबसे विचित्र तरीके से आउट किए जाने की कहानी जारी रही, वह अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान हिट विकेट आउट हो गए थे। इससे पहले वे 2023 में एकदिवसीय विश्व कप में टाइम-आउट आउट हो गए थे। इस वजह से उनके और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के बीच विवाद भी हुआ था।

शानदार शतकीय पारी

मैथ्यूज ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 141 रन की शानदार पारी खेली। दिनेश चंडीमल ने 15वां टेस्ट शतक लगाया और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 232 रन जोड़े, जिससे श्रीलंका ने सपाट एसएससी ट्रैक पर 212 रन की बढ़त बना ली। मैथ्यूज ने कोलंबो में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में श्रीलंकाई बल्लेबाजी लाइनअप की नींव रखी। उनका अनुभव तब चमका जब उन्होंने नावेद जादरान के नेतृत्व वाले अफगानी गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया और अपने व्यापक स्ट्रोक और ठोस रक्षा का प्रदर्शन किया।

हिटविकेट होकर गंवाया विकेट

मैथ्यूज की पारी का अंत इस तरह हुआ कि कोलंबो के प्रशंसक निराश हो गए। पिच पर मैराथन प्रयास के बाद, उन्हें इस तरह से आउट किया गया जिससे उनकी साहसिक पारी के साथ न्याय नहीं हुआ। दिन के खेल की आखिरी गेंद पर कैस अहमद की गेंद पर मैथ्यूज ने स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया। अनुभवी खिलाड़ी की जोरदार हरकत के बाद उनका बल्ला स्टंप्स से टकराया।

यहां देखें वीडियो

ऐसे हुए थे टाइम आउट

अफगानिस्तान पहली पारी में 198 रनों पर ढेर हो गया, जिसमें रहमत शाह ने 91 रन बनाए। श्रीलंका के लिए विश्वा फर्नांडो ने चार विकेट लिए। दिमुथ करुणारत्ने (77), मैथ्यूज और चंडीमल ने श्रीलंका को 410 रन तक पहुंचा दिया है और मेजबान टीम अफगान गेंदबाजी आक्रमण पर और अधिक दबाव डालना चाहेगी। वनडे विश्व कप में मैथ्यूज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने। यह घटना सदीरा समाराविक्रमा के विकेट के बाद घटी। एंजेलो मैथ्यूज निर्धारित दो मिनट की अवधि के भीतर स्ट्राइक नहीं ले सके, जिसके कारण शाकिब ने विवादास्पद अपील की।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: जैक ऑफ ऑल नहीं, Master of All Trades है यह क्रिकेटर, जानिए पूरी कहानी

Paralympic: खेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, भारतीय पैरालंपिक समिति को किया निलंबित

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT