होम / AFG vs NZ Test Update: ग्रेटर नोएडा स्‍टेडियम में ऐसा क्या हुआ, जिसके बाद अफगानिस्तान टीम ने कहा, "अब खेलने नहीं आएंगे … "

AFG vs NZ Test Update: ग्रेटर नोएडा स्‍टेडियम में ऐसा क्या हुआ, जिसके बाद अफगानिस्तान टीम ने कहा, "अब खेलने नहीं आएंगे … "

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : September 9, 2024, 6:07 pm IST

AFG vs NZ Test Update

India News Sports (इंडिया न्यूज़) Afghanistan vs New Zealand Test in Greater Noida Stadium: इस समय न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत में मौजूद है। इस समय भारत में दोनों देश एकमात्र टेस्ट मैच खेल रहे है। 9 से 13 सितंबर के बीच अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह टेस्ट ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्‍टेडियम में खेला जा रहा है।

बारिश ने बिगाड़ा खेल

आज खेल शुरू होना था लेकिन बारिश का असर देखने को मिला और गीली आउटफील्ड के कारण मैच नहीं हो पाया। इसी बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के अधिकारियों ने स्टेडियम के बारे में बात करते हुए नाराजगी जताई। बता दें, अफगानिस्तान अपना सारा मैच भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में ही खेलती है। अफगानिस्तान की घरेलू मैच भारत में होती है। इसके 3 वेन्यू ग्रेटर नोएडा, लखनऊ और देहरादून स्टेडियम शामिल है।

अधिकारी ने मीडिया को दी जानकारी

एक मीडिया चैनल से बातचीत में अधिकारी ने कहा कि उनकी टीम इस स्टेडियम के हालात से पूरी तरह असंतुष्ट है और अब कभी इस स्टेडियम में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि अफगान खिलाड़ी यहां आहार से लेकर प्रशिक्षण की स्थिति तक हर चीज से नाखुश हैं।

हरियाणा में चुनाव से पहले ही फेल हो गए AAP-Congress! दिलचस्प हुई सत्ता की लड़ाई

उन्होंने असंतोष जताते हुए कहा कि वह दोबारा कभी इस स्टेडियम में खेलने नहीं आएंगे। एसीबी के एक अधिकारी ने कहा, ”शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में कोई सुविधाएं नहीं हैं, हम दोबारा यहां कभी नहीं आएंगे, लखनऊ हमारी प्राथमिकता होगी।” अधिकारी ने कहा कि यहां कोई बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं। यह पूरी तरह से अव्यवस्थित जगह है।

अफगान टीम ने जताई बेहतर उम्मीद

अफगान टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने भी बेहतर स्थल की उम्मीद जताई। उन्होंने यह भी कहा कि उपयुक्त स्थान मिलते ही वह वहीं रहेंगे। शाहिदी ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत हमारा घर है। जब हम टीमों की मेजबानी करते हैं तो दूसरे देश हमसे ज्यादा क्रिकेट यहां खेलते हैं।’

कैप्टन शाहिदी का कहना था: “उम्मीद है कि हमें भारत में अच्छा प्लेसमेंट मिलेगा और हम वहीं रहेंगे। मुझे लगता है कि अगर हम एक ही स्थान पर रहेंगे तो यह हमारे लिए अधिक प्रभावी होगा।”

Bihar News: बिहार में पशुओं के लिए घर पर ही मिलेगी डॉक्टर की सुविधा, इस नंबर पर करना होगा कॉल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT