होम / Ajinkya Rahane Cricket Career: टीम इंडिया के बाद अब आईपीएल फ्रेंचाइजी ने भी दिखाया इस स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता

Ajinkya Rahane Cricket Career: टीम इंडिया के बाद अब आईपीएल फ्रेंचाइजी ने भी दिखाया इस स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता

India News Editor • LAST UPDATED : April 16, 2022, 12:16 pm IST

राहुल कादियान:

Ajinkya Rahane Cricket Career: भारतीय क्रिकेट में हाल ही के कुछ महीनों ने बड़ा बदलाव लाया है, जहां एक ओर तमाम दिग्गज़ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बहुत से युवा अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बना रहे हैं।

कई युवाओं ने तो दिग्गज़ों को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है, और ऐसा ही कुछ हो रहा है भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे के साथ। IPL 2022 के 25वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 7 विकेट से मात दे दी।

इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने एक स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया। ये खिलाड़ी टीम इंडिया से पहले ही बाहर चल रहा है। ऐसे में इस महान बल्लेबाज के करियर पर संकट के बादल मंडराते हुए नज़र आ रहे हैं।

यह प्लेयर हुआ बाहर (Ajinkya Rahane Cricket Career)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने फॉर्म से बेखबर चल रहे अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। कप्तान अय्यर ने रहाणे की जगह आरोन फिंच (Aaron Finch) को मौका दिया गया। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी तक आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए।

अभी तक उनका बल्ला इस सीजन खामोश ही था। वह लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे थे। रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे थे, ऐसे में वह केकेआर टीम के लिए सबसे बड़ा बोझ बन गए थे। अब उनको केकेआर टीम में दोबारा मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में उनके करियर पर भी एक पावरब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहा है।

टीम इंडिया से भी हो चुके हैं बाहर (Ajinkya Rahane Cricket Career)

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम इंडिया (Team India) से पहले ही बाहर चल रहे हैं। सेलेक्टर्स ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी मौका नहीं दिया था। यहां तक कि उनसे टीम इंडिया की उपकप्तानी भी छीन ली गई। सभी ये मानकर चल रहे थे कि

रहाणे आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी करेंगे, लेकिन अभी तक के प्रदर्शन को देख कर तो यही लग रहा है कि वह आईपीएल 2022 में भी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया में उनकी वापसी के आसार तो कम ही नजर आ रहे हैं।

आईपीएल 2021 में भी था फ्लॉप (Ajinkya Rahane Cricket Career)

सिर्फ़ यह सीजन ही नही बल्कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए तो आईपीएल 2021 भी ख़राब रहा था। IPL के पिछले सीजन में रहाणे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम में शामिल थे, जहां उन्हें सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था। इसमें भी वह कोई कमाल का खेल नहीं दिखा पाए थे और उनके बल्ले से 8 रन ही निकले थे। वहीं, 2020 के सीजन में 9 मैच खेलकर 14.12 की औसत से उन्होंने कुल 113 रन बनाए थे।

Ajinkya Rahane Cricket Career

Also Read : IPL 2022 DC vs RCB Match 27th Preview: आज के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से टकराएगी दिल्ली कैपिटल्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.