होम / अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक सेमीफाइनल्स में किया प्रवेश

अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक सेमीफाइनल्स में किया प्रवेश

Shalu Mishra • LAST UPDATED : August 8, 2024, 4:39 pm IST

aman

India News(इंडिया न्यूज), Paris Olympics 2024: भारतीय अमन सहरावत ने कुश्ती में सेमीफाइनल्स में प्रवेश किया। भारत के पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने गुरुवार को 57 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अल्बानिया के जेलिमखान अबकारोव को हराया। भारत की अंशु मलिक भी गुरुवार को प्रतियोगिता में उतरीं। लेकिन उन्हें अपने पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। अंशु मलिक को अमेरिका की हेलेन मेरोलिस ने हराया। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

सेमीफाइनल में अमन सहरावत 

क्वार्टर फाइनल में अमन सहरावत ने शुरू से ही शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने शुरू से ही अटैक किया। वहीं जेलिमखान अबकारोव डिफेंसिव दिखे। अमन ने अबकारोव की निष्क्रियता का फायदा उठाया और एक अंक हासिल किया। इसके बाद अमन ने दो अंक का मूव बनाया और 3-0 से आगे हो गए। पहले राउंड के बाद अमन सहरावत 3-0 से आगे थे।

Vinesh Phogat जीत सकती हैं सिल्वर मेडल ! जल्द होगा एलान

कांटे की टक्कर 

अमन सहरावत ने दूसरे राउंड में अटैक बढ़ाया और दूसरे मिनट में ही उन्होंने फिटल मूव बनाया और अबकारोव को तीन बार पिन किया। इसी क्रम में अमन ने अल्बानियाई पहलवान को भी एक बार पिन किया। इस तरह उन्होंने 8 अंक हासिल किए। जैसे ही अमन ने फिट मूव से 8 अंक हासिल किए, उनकी बढ़त 11-0 हो गई। इसके बाद उन्हें तकनीकी श्रेष्ठता के तहत विजेता घोषित किया गया।

‘तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई…’ Vinesh Phogat की डिस्‍क्‍वालीफिकेशन पर राज्यसभा में भारी हंगामे के बीच इस सांसद पर भड़के धनखड़

अब फाइनल्स का इंतजार 

इससे पहले भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मैसेडोनिया के व्लादिमीर एगोरोव को हराया था। मुकाबले में कड़ी टक्कर की उम्मीद थी। लेकिन भारतीय पहलवान का इरादा कुछ और ही था। अमन सहरावत ने शानदार प्रदर्शन किया और काफी तेजी से अंक हासिल करते हुए 10-0 की बढ़त ले ली। जैसे ही बढ़त 10-0 हुई, रेफरी ने मुकाबला रोक दिया और अमन सहरावत को विजेता घोषित कर दिया। आपको बता दें कि कुश्ती में अगर कोई पहलवान 10-0 की बढ़त ले लेता है, तो उसे तकनीकी श्रेष्ठता के तहत विजेता घोषित कर दिया जाता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT