होम / Amol Kale Death: MCA प्रेसिडेंट का आकस्मिक निधन, भारत-पाक मैच देखने गए थे न्यूयॉर्क -IndiaNews

Amol Kale Death: MCA प्रेसिडेंट का आकस्मिक निधन, भारत-पाक मैच देखने गए थे न्यूयॉर्क -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 11, 2024, 2:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Amol Kale Death: भारत ने रविवार (9 जून) को अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को टी20 विश्व कप के मैच में 6 रन से रौंद दिया। जिसके बाद पूरा देश जश्न में डूबा था। तभी क्रिकेट जगत के लिए बेहद दुखद खबर सामने आई है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। अमोल भारत-पाकिस्तान मैच देखने न्यूयॉर्क पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ MCA सचिव अजिंक्य नायक और एपेक्स काउंसिल के सदस्य सूरज समत भी थे। अमोल काले महज 47 साल की उम्र में क्रिकेट जगत को दुखी छोड़कर चले गए हैं। वहीं अमोल मूल रूप से नागपुर के रहने वाले थे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से उनके काफी करीबी संबंध थे।

MCA ने जताया दुख

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने एक्स पर ट्वीट कर दुख जाहिर की। एमसीए ने लिखा कि हम अपने अध्यक्ष श्री अमोल काले के अप्रत्याशित निधन से बहुत दुखी हैं।एपेक्स काउंसिल, सदस्य क्लब, स्टाफ और हमारे पूरे एमसीए परिवार की ओर से, हम उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उनके दूरदर्शी नेतृत्व और प्रयासों को हमारे दिलों में हमेशा याद रखा जाएगा। दरअसल अमोल काले को साल 2022 में MCA का अध्यक्ष चुना गया था। उनकी अध्यक्षता में वानखेड़े स्टेडियम ने 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी। उनके रहते भी मुंबई की टीम ने घरेलू क्रिकेट में काफी सफलता हासिल की। ​​हाल ही में मुंबई ने रणजी ट्रॉफी 2023-2024 सीजन के फाइनल में विदर्भ को 169 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

IND VS PAK: लाहौर में होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला, PCB ने ICC को भेजा आगामी चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल-Indianews

बतौर अध्यक्ष लिए कई फैसले

बता दें कि अमोल के रहते MCA ने घरेलू खिलाड़ियों की सैलरी दोगुनी करने का फैसला किया था। उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की एक प्रतिमा भी बनवाई है। अमोल काले अक्सर लाल गेंद वाले क्रिकेट को बढ़ावा देने की बात करते थे। उन्होंने रणजी चैंपियन बनने पर मुंबई की टीम को 5 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दी थी। वैसे तो अमोल मूल रूप से नागपुर के रहने वाले हैं, लेकिन करीब एक दशक पहले वे मुंबई आ गए थे। वे आंध्र प्रदेश में तिरुपति बालाजी देवस्थान ट्रस्ट के सदस्य भी थे। इसके अलावा उन्होंने नवी मुंबई में भगवान श्री वेंकटेश्वर मंदिर के लिए जमीन उपलब्ध कराने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

IND VS PAK: इन खिलाड़ियों को घर बैठा दो.., वसीम अकरम और वकार यूनिस ने टी20 विश्व कप में भारत से हार के बाद की पाकिस्तान की आलोचना-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nyay Instead of Dand: अब दंंड नहीं न्याय मिलेगा.., आपराधिक कानून लागू होने पर केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात
Puja Path: जानें किन पेड़ों में कलावा बांधने से बदल जाता है भाग्य, पूरे हो जाते हैं सारे मनचाहे काम-IndiaNews
द्रौपदी के अलावा अर्जुन की कितनी पत्नियां थीं? जानें उनके सबसे वीर पुत्र की कहानी -IndiaNews
Arvind Kejriwal Arrest: CBI की गिरफ्तारी पर केजरीवाल पहुंचे दिल्ली हाईकोर्ट, दी चुनौती-Indianews
Uttarakhand Monsoon: देहरादून समेत छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पहाड़ों पर भूस्खलन के आसार -IndiaNews
Breast Cancer पर अपनी लड़ाई पर Hina Khan ने सुनाई आपबीती, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -IndiaNews
INDIA Bloc Protest: तानाशाह बंद करो…, संसद के बाहर विपक्ष का हंगामा, सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप -Indianews
ADVERTISEMENT