होम / ENG vs AUS: 'जस्ट स्टॉप ऑयल' प्रदर्शनकारियों ने द एशेज सीरीज में डाला खलल, बेयरस्टो ने प्रर्दशनकारी को कंधे पर उठाया

ENG vs AUS: 'जस्ट स्टॉप ऑयल' प्रदर्शनकारियों ने द एशेज सीरीज में डाला खलल, बेयरस्टो ने प्रर्दशनकारी को कंधे पर उठाया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 28, 2023, 9:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), ENG vs AUS: इंग्लैंड में लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर द एशेज सीरीज खेला जा रहा है। जिसके दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन हंगामा मच गया। यह सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाती है। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर के साथ उस्मान ख्वाजा पारी की शुरुआत करने आए। पहला ओवर जेम्स एंडरसन ने किया। दूसरे ओवर की शुरुआत स्टुअर्ट ब्रॉड करने वाले थे, तभी ऑयल प्रोटेस्ट कर रहे 2 प्रदर्शनकारी मैदान पर घुस गए। जिसके कारण खेल थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। इसके बाद उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने बाहर किया। यह पूरा वाकया देखकर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस हैरान रह गए। सोशल मीडिया पर हंगामे की तस्वीर और वीडियो को शेयर करने लगे।

विकेटकीपर बेयरस्टो ने प्रर्दशनकारी को कंधे पर उठाया

इंग्लैड के कप्तान बेन स्टोक्स ने उन्हें रोकना चाहा, लेकिन प्रोटेस्टर नहीं रुके। ऐसे में इंग्लैड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने एक प्रदर्शनकारी को कंधे पर उठाकर बाहर कर दिया, जबकि दूसरे को सिक्योरिटी ने बाहर पहुंचाया। दोनों प्रदर्शनकारियों ने जस्ट स्टॉप ऑयल टी-शर्ट पहन रखी थी। प्रदर्शनकारियों के हाथ में ऑरेंज कलर का पाउडर भी था। इसे उन्होंने बेयरस्टो पर फेंका जिसकी वजह से उनकी टीशर्ट भी खराब हो गई।

पर्यावरण कार्यकर्ताओं का एक समूह है जस्ट ऑयल स्टॉप 

यूनाइटेड किंगडम में पर्यावरण कार्यकर्ताओं का एक समूह है जिसे ‘जस्ट स्टॉप ऑयल’ के नाम से जाना जाता है। इस समूह का लक्ष्य है कि वह ब्रिटिश सरकार को नए तेल लाइसेंस जारी करने से किसी तरह रोका जाएगा। इसकी स्थापना 2022 में हुई थी। इसने पिछले साल अप्रैल में ब्रिटेन के तेल टर्मिनलों पर प्रदर्शन शुरू किया था। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि ब्रिटिश सरकार को तत्काल तेल, गैस और कोयले के प्रोजेक्ट को रोक देना चाहिए। इसके विरोध प्रदर्शन के तरीकों पर कई बार सवाल उठाए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT