होम / Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हराया, सुपर 4 जाने की उम्मीद बरकरार

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हराया, सुपर 4 जाने की उम्मीद बरकरार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 4, 2023, 7:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Asia Cup 2023:  एशिया कप के चौथे मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हरा कर सुपर 4 में जाने की उम्मीद को कायम रखा है। जानकारी के लिए बता दें कि, कराची के नेशनल स्टेडियम में रविवार को मिली इस जीत के साथ ही ग्रुप-बी में बांग्लादेश का खाता खुल गया। उसके दो मैच में अब दो अंक हो गए और सुपर-4 में जाने की उम्मीदें जिंदा हैं। वहीं बात अगर अफगानिस्तान की करें तो अफगानिस्तान टीम को पहले ही मैच में हार मिली है। उसे अब सुपर-4 में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

जानिए मैच का आखों देखा हाल

बता दें कि, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम इस फैसले को सही साबित किया और 50 ओवर में पांच विकेट पर 334 रन बना दिए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 44.3 ओवर में 245 रन पर सिमट गई। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने 75 और कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 51 रन बनाए। इन दोनों के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने देर तक टिकने की हिम्मत नहीं दिखाई। रहमत शाह ने 33 रन बनाए, लेकिन वह अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने चार और शोरिफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। हसन महमूद और मेहदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली।

बांग्लादेश ने की शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरुवात अच्छी रही। हलाकि 60 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद उनका दूसरा विकेट भी 63 रन पर गिर गया। इसके बाद नजमुल हुसैन शान्तो और मेहदी हसन मिराज ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहरा करते हुए 215 रनों की साझेदारी की। नजमुल हुसैन शान्तो ने 104 रन की पारी खेली । वहीं मेहदी हसन ने 112 रन की पारी खेली। मोहम्मद नईम ने 28 रन बनाए, मुश्फिकुर रहीम ने 25 रन, शाकिब अल हसन ने नाबाद 32 रन की पारी खेली। अफीफ हुसैन ने 11 रन की पारी खेली।

अफगानिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो मुजीब उर रहमान और गुलबदीन नैब ने 1-1 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग- 11

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, करीम जन्नत, फजल हक फारूकी, मुजीब उर रहमान, और गुलबदीन नैब।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद ह्रदॉय, शमीम हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और हसन महमूद।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Karan Johar ने सोनाक्षी सिन्हा के ब्राइडल लुक की तारीफ, सादगी देख हैरान हुए फिल्म निर्माता ने कही ये बात -IndiaNews
रिहा होते ही दोबारा सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन? गरमायी झारखंड की सियासत
हताश को भी उम्मीद में बदल देंगे बाबा नीम करोली के ये 5 वचन-IndiaNews
Air India Bomb Threat: ‘मेरे बैग में बम है…’, चेकिंग के दौरान ऐसा बोला यात्री कि मच गया कोहराम
Sudhanshu Trivedi: विपक्ष को अपना अस्तित्व दिखाने आए थे प्रभु राम! संसद में ऐसा क्यों बोले सुंधाशु त्रिवेदी? -Indianews
अक्षय कुमार और Welcome To The Jungle की टीम कश्मीर शेड्यूल की करेगी शुरुआत, 1200 लोगों की तैयार हुई यूनिट -IndiaNews
IGI Airport Roof Collapse: इस घटिया निर्माण कार्य की पीएम लेंगे जिम्मेदारी?.., IGI एयरपोर्ट हादसे पर बोली प्रियंका गांधी-Indianews
ADVERTISEMENT