होम / Women's T20 World Cup: एशिया कप 2024 की चैंपियन श्रीलंका को पाकिस्तान की महिला टीम ने दी पटखनी, 31 रनों से किया पराजित

Women's T20 World Cup: एशिया कप 2024 की चैंपियन श्रीलंका को पाकिस्तान की महिला टीम ने दी पटखनी, 31 रनों से किया पराजित

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 3, 2024, 11:22 pm IST
ADVERTISEMENT
Women's T20 World Cup: एशिया कप 2024 की चैंपियन श्रीलंका को पाकिस्तान की महिला टीम ने दी पटखनी, 31 रनों से किया पराजित

Women’s T20 World Cup ( महिला टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 31 रनों से हराया )

India News (इंडिया न्यूज), Women’s T20 World Cup: एशिया कप 2024 चैंपियन श्रीलंका को गुरुवार (3 अक्टूबर, 2024) को शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ एक करीबी मुकाबले में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस बीच पाकिस्तान ने अपने महिला टी20 विश्व कप 2024 अभियान में जीत के साथ शुरुआत की है। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता का एक समृद्ध इतिहास रहा है। कम स्कोर वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान की कप्तान ने हरफनमौला प्रदर्शन किया, जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से आगे बढ़कर नेतृत्व किया। शारजाह की धीमी पिच पर 117 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका सिर्फ 85 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के स्पिनरों ने गति को धीमा कर दिया, जिससे श्रीलंका संघर्ष करता हुआ दिखाई दिया और सादिया इकबाल ने 3/17 के साथ गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर की बल्लेबाजी 

पाकिस्तान की महिलाओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान का फैसला पिच की धीमी गति के कारण था, जो सही साबित हुआ। बहरहाल, पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले के अंत तक पाकिस्तान महिला टीम की 32 रनों में तीन विकेट गिर चुके थे और अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को खो चुके थे। वे साझेदारी नहीं बना पाए और प्रति ओवर छह रन से भी कम की दर से रन बना रहे थे। ओमैमा सोहेल और निदा डार ने क्रमशः 18 और 23 रन बनाकर पाकिस्तान को कुछ गति दी। हालांकि वे जल्द ही श्रीलंकाई स्पिनरों की गेंद पर आउट हो गए। 

साइबर ठगों ने महिला को किया ‘डिजिटल अरेस्ट’, उनकी बेटी के बारे में कही ऐसी बात कि सदमे में चली गई जान

पाकिस्तान की महिला टीम ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

पाकिस्तान को शुरुआती झटका तब लगा जब डायना बेग पहली ही गेंद पर गेंदबाजी करने के बाद मैदान से बाहर चली गईं। झटके के बावजूद, पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने तीसरे ओवर में चामरी अथापथु का बड़ा विकेट लिया, जो छह रन बनाकर आउट हो गईं। ओमैमा सोहेल ने अपने पहले दो ओवरों में दो विकेट चटकाए और श्रीलंका की टीम के 35 रनों में तीन विकेट गिरा दिए। फिर नशरा संधू ने अपने दो ओवरों में दो विकेट लेकर अपना जादू बिखेरा। इस समय श्रीलंका का स्कोर 52 रनों पर पांच विकेट गिर गया था और रन गति पूरी तरह से धीमी हो गई थी। पाकिस्तान ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली क्योंकि केवल दो बल्लेबाज, विशमी गुणरत्ने और नीलाक्षी डी सिल्वा ही दो अंकों का स्कोर बना पाईं।

आखिर कैसे तैयार किया जाता है धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर रैंकिंग?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT