होम / Asia Cup Final: फाइनल में भारत की हार के बाद बोली हरमनप्रीत कौर, कहा-हम इस दिन को याद…

Asia Cup Final: फाइनल में भारत की हार के बाद बोली हरमनप्रीत कौर, कहा-हम इस दिन को याद…

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 28, 2024, 10:04 pm IST

IND VS SRI

India News (इंडिया न्यूज़), Asia Cup Final:  निराश भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने माना कि आगामी टी20 विश्व कप से पहले काफी सुधार की गुंजाइश है और उनकी टीम रविवार को एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के हाथों आठ विकेट से मिली करारी हार को आसानी से नहीं भूलेगी। मुकाबले में भारत ने 6 विकेट पर 165 रन बनाए, लेकिन प्रतिद्वंद्वी कप्तान चमारी अथापथु (62) और हर्षिता समरविक्रमा (नाबाद 69) ने भारतीय गेंदबाजों पर कड़ा प्रहार किया और मैच 18.4 ओवर में ही समाप्त कर दिया। बता दें महिला टी20 विश्व कप इस अक्टूबर के अंत में बांग्लादेश में आयोजित किया जाएगा।

हम कुछ क्षेत्रों में सुधार करना चाहते हैं-हरमनप्रीत

रविवार को मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में हरमनप्रीत ने कहा, “हम कुछ क्षेत्रों में सुधार करना चाहते हैं। हम निश्चित रूप से कड़ी मेहनत करेंगे और इस दिन को याद रखेंगे। उन्होंने इतने लंबे समय तक इतना अच्छा क्रिकेट खेला है और उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला।”

उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम की गेंदबाजी योजना के अनुसार काम नहीं कर पाई और उनके प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकल सका। “हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला और इसमें कोई संदेह नहीं है कि आज हमने कई गलतियाँ कीं और इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।

भारतीय कप्तान ने कहा कि “यह एक अच्छा स्कोर था, हम पावरप्ले में ब्रेकथ्रू की तलाश में थे, लेकिन यह योजना के अनुसार नहीं हुआ और श्रीलंका ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की,” ।

श्रीलंका की कप्तान ने कही यह बात

श्रीलंका की महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बड़ी सफलता के बाद उनकी समकक्ष अथापथु बहुत खुश थीं। चमारी ने कहा “मैं अपनी टीम के प्रदर्शन, खासकर बल्लेबाजी प्रदर्शन, खासकर हर्षिता और दिलहारी के प्रदर्शन से बहुत खुश हूँ। “हमने पिछले 12 महीनों में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है और हम इसे जारी रखना चाहते हैं। इतनी भीड़ पहले कभी नहीं देखी, इसलिए खेल देखने आए श्रीलंकाई लोगों का विशेष धन्यवाद।

“यह जीत न केवल टीम के लिए बल्कि पूरे श्रीलंका के लिए अच्छी है क्योंकि हमें अगली पीढ़ी को प्रेरित करना है,” ।अथापथु ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण पारी खेली।

उन्होंने आगे कहा “मुझे आगे बढ़कर नेतृत्व करना है, यह मेरे देश के लिए मेरा कर्तव्य है। हम ड्रेसिंग रूम में हमेशा सकारात्मक चीजों के बारे में बात करते हैं, जिसका श्रेय मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ को जाता है। हमारा अगला लक्ष्य (टी20) विश्व कप है,” ।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT