होम / एशियाई क्रिकेट कॉउंसिल ने एशिया कप 2022 का शेड्यूल किया जारी, 28 अगस्त को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

एशियाई क्रिकेट कॉउंसिल ने एशिया कप 2022 का शेड्यूल किया जारी, 28 अगस्त को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 3, 2022, 9:08 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (Asia Cup 2022):

एशियाई क्रिकेट कॉउंसिल (ACC) ने मंगलवार को आखिरकार एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का शेड्यूल जारी कर दिया है। बहुप्रतीक्षित एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट इस साल 27 अगस्त से शुरू होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त को दुबई में श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच से होगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-ऑक्टेन क्लैश अगले दिन यानी 28 अगस्त को होगा। टूर्नामेंट का सुपर फोर चरण 3 सितंबर से शुरू होगा और एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई में होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत के पास एशिया कप में टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की शर्मनाक हार का बदला लेने का मौका होगा।

इस साल का एशिया कप यूएई में खेला जाएगा। पहले एशिया कप 2022 श्रीलंका में होना था। लेकिन द्वीप राष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के कारण एशिया कप 2022 को यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया था। लंबे इंतजार और विचार-विमर्श के बाद, उपमहाद्वीप में मानसून के कारण यूएई को मेजबान के रूप में घोषित किया गया था।

भारत और पाकिस्तान सेम ग्रुप में

India vs Pakistan on August 28

भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान और एक क्वालीफायर के साथ है। जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। ग्रुप ए में यूएई, कुवैत, हांगकांग और सिंगापुर में से एक टीम भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होगी। एशिया कप टी-20 में, भारत और पाकिस्तान का सामना केवल एक बार हुआ है।

जिसमें भारत ने 2016 में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। कुल मिलाकर, एशिया कप टूर्नामेंट में, भारत की पाकिस्तान पर 8-6 की बढ़त है। ग्रुप ए और बी से शीर्ष दो टीमें सुपर 4 राउंड में आगे प्रवेश करेगी। जिसमें भारत का 4 सितंबर को फिर से पाकिस्तान से सामना होने की संभावना है।

सुपर 4 में शीर्ष दो टीमें 11 सितंबर को फाइनल खेलेंगी। लेकिन जिस मुकाबले का सभी को बेसब्री से इन्तजार है, वह है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला। यें दोनों टीमें 28 अगस्त को एक महा-मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इस साल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 बार जंग को सकती है।

Asia Cup 2022 का शेड्यूल

Asia Cup 2022 Full Schedule

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत 27 अगस्त दिन शनिवार को दुबई में श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच से होगी। अगले ही दिन यानी 28 अगस्त, रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला होगा। 30 अगस्त को बांग्लादेश और अफगानिस्तान आमने-सामने होंगे।

इसके बाद 31 अगस्त को भारत और क्वालीफाई करने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा। 1 सितम्बर को श्रीलंका और बांग्लादेश का मुकाबला होगा। लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 3 सितम्बर को पाकिस्तान और क्वालीफाई करने वाली टीम के बीच खेला जाएगा।

ग्रुप ए और बी से शीर्ष दो टीमें सुपर 4 राउंड में आगे प्रवेश करेगी और सुपर 4 में शीर्ष दो टीमें 11 सितंबर को फाइनल खेलेंगी। सुपर 4 राउंड में भारत का 4 सितंबर को फिर से पाकिस्तान से सामना होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के पांचवें दिन भारत की झोली में आए दो और स्वर्ण पदक

ये भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के छठे दिन के लिए तैयार भारत, जानिए पूरा कार्यक्रम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस डेट तक जारी हो सकता है CUET UG 2024 का रिजल्ट, एनटीए ने दी बड़ी जानकारी
IGNOU ने लॉन्च किए 13 न्यू कोर्स, सर्टिफिकेट से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक है शामिल; देखें पूरी लिस्ट
Ram Mandir: भगवा नहीं अब इस रंग के कपड़े पहनेंगे राम मंदिर के पुजारी, जानें और किस चीज पर लगा बैन
Agniveer Compensation: शहीद अग्निवीर के बारे में रक्षा मंत्री ने बोला झूठ.., राहुल ने राजनाथ पर लगाया बड़ा आरोप
Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह लेगा सांसद पद की शपथ, चार दिन की मिली पैरोल
Hathras Stampede: किसी की पसलियों में आई चोट तो किसी की दम घुटने से गई जान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा
DU में LLB के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित, कब होगी नई डेट की घोषणा?
ADVERTISEMENT