होम / Asian Games 2023: एशियन गेम्स में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 4, 2023, 11:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के तीसरे क्वार्टर-फाइनल में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। यहां एक खास बात यह भी है कि बीते 24 घंटे के अंदर अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दो बार मात दी है।

बता दें कि मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 के वॉर्म-अप मुकाबले में भी अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया था। चीन के हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स 2023 में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका के कप्तान का यह फैसला सही साबित हुआ और एक रन पर ही अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज सैदीकुल्लाह अटल आउट हो गए।

लगातार विकेट गंवाना शुरू किया अफगानिस्तान

हालांकि इसके बाद नूर अली जादरान (51), मोहम्मद शहजाद (20) और शाहीदुल्लाह (23) ने छोटी-छोटी अहम पारियां खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम को 100 के करीब पहुंचा दिया। यहां से अफगानिस्तान ने लगातार विकेट गंवाना शुरू किया। एक समय 92 रन पर दो विकेट के स्कोर के साथ मजबूत दिख रही अफगान टीम ने अपने आखिरी 8 विकेट महज 24 रन जोड़कर गवा दिए। नतीजा यह हुआ कि पूरी अफगान टीम 19वें ओवर में 116 रन पर सिमट गई। हालांकि यह छोटा स्कोर अफगानिस्तान को जीत दिला गया।

108 रन पर ऑलआउट हो गई श्रीलंकाई

अफगानी गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कसी हुई गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को हाथ खोलने के मौके नहीं दिए। श्रीलंका ने नियमित अंतराल में अपने विकेट गवाए। वैसे एक समय श्रीलंका की टीम 8.1 ओवर में 60/3 के स्कोर के साथ अच्छी स्थिति में थी। लेकिन यहां से ताश के पत्तों की तरह विकेट गिरे और पूरी श्रीलंकाई टीम 108 रन पर ऑलआउट हो गई।

सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नईब और कैस अहमद ने 3-3 विकेट चटकाए। अफगानिस्तान की टीम अब एशियन गेम्स 2023 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी। पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। उधर, दूसरे सेमीफाइनल में भारत की टक्कर बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले क्वार्टर-फाइनल की विजेता से होगा।

Read more: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT