होम /  Asian Games 2023 Hockey: भारत ने कोरिया को हरा फाइनल में बनाई जगह

 Asian Games 2023 Hockey: भारत ने कोरिया को हरा फाइनल में बनाई जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 4, 2023, 6:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Asian Games 2023: रिपब्लिक ऑफ चाइना के हांगझोऊ में एशियन गेम्स 2023 जारी है। जहां बुधवार (4 अक्टूबर) को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में कोरिया को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमिफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने कोरिया को 5-3 से हरा कर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई।

भारत की ओर से हार्दिक सिंह मुकाबले के 5वें मिनट में, मनदीप सिंह 11वें मिनट में, ललित उपाध्याय 15वें मिनट में , अमित रोहतास 24वें मिनट में और अभिषेक ने 54वें मिनट में गोल किए। वहीं, कोरिया की तरफ से मंजे जंग 17वें, 20वें,42वें मिनट ने गोल किए।

पहले क्वार्टर  का खेल

भारतीय टीम ने अक्रामक अंदाब में मुकाबले का शुरुवात किया। पहले क्वार्टर में भारत ने 3 गोल कर कोरिया पर 3-0 की बढ़त बना ली। मुकाबले के 5वें मिनट में हार्दिक सिंह ने फील्ड गोल कर अपनी टीम और मैच का खाता खोला। वहीं 11वें मिनट मे मनदीप सिंह ने फील्ड गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। ललित उपाध्याय 15वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त को 3-0 कर दिया।

दूसरे क्वार्टर का खेल

दूसरे क्वार्टर में कोरिया ने वापसी किया। मुकाबले के 17वें मिनट में कोरिया के मंजे जंग ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तबदील कर दिया। 20वें मिनट में कोरिया के लिए एक और गोस कर मंजे जंग ने भारतीय बढ़त को कम कर दिया। इसके बाद भारत के अमित रोहतास 24वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के ज़रिए गोल कर भारत को 4-2 से आगे कर दिया।

तीसरे क्वार्टर का खेल

तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने मज़बूत डिफेंस दिखाया और गोल के कई मौक़े बनाए। लेकिन इस क्वार्टर में भारत ने एक भी गोल नहीं दागा। कोरिया ने 42वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और मंजे ने कोरिया के लिए तीसरा गोल दागकर स्कोर को 4-3 कर दिया।

चौथे क्वार्टर का खेल

चौथे क्वार्टर में भारत ने गोल करने की लगातार कोशिश की और 54वें मिनट में अभिषेक ने भारत के लिए गोलकर स्कोर को 5-3 कर दिया। इसके बाद मुक़ाबले में कोई गोल नहीं हुआ और इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल मैच में जीत हासिल की। भारत अब अपना पुरुष हॉकी गोल्ड मेडल फाइनल मुकाबला शुक्रवार, 6 अक्टूबर को चीन या जापान से खेलेगा।

एशियाई खेल 2023 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सफर

  • भारत ने अपने पहले मुकाबले में उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराया।
  • भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में सिंगापुर को 16-1 से परास्त किया।
  • भारत ने अपने तीसरे मुकाबले में जापान को 4-2 से हराया।
  • भारत ने अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 10-2 से शिकस्त दी।
  • भारत ने अपने पांचवें मुकाबले में बांग्लादेश को 12-0 से हराया।
  • भारत ने सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया को 5-3 से हराया।
यह भी पढें:
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT