होम / Asian Kabaddi Championship 2023:  भारतीय टीम ने आठवीं बार जीती एशियाई चैंपियनशिप का खिताब, इरान को बड़े अंतर से हराया

Asian Kabaddi Championship 2023:  भारतीय टीम ने आठवीं बार जीती एशियाई चैंपियनशिप का खिताब, इरान को बड़े अंतर से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 30, 2023, 6:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),(Asian Kabaddi Championship 2023):  भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठवीं बार एशियाई चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है। कोरिया के बुसान में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में भारत ने एक बार के चैंपियनशिप  इरान को हरा कर यह जीत हासील की। भारतीय पुरुष टीम ने ईरान को 42-32 के बड़े अंतर से हरा कर  इस टूर्नामेंट के नौ संस्करणों में यह भारत का आठवां खिताब है। जबकि एक बार ईरान ने साल 2003 में जीत दर्ज की थी।

शुरुआत में पिछड़ रही थी भारतीय टीम

भारतीय टीम शुरुआत में पिछड़ रही थी, हालांकि उन्होंने जल्दी ही बेहतरीन वापसी करते हुए 10वें मिनट में कप्तान पवन सहरावत और असलम इनामदार की सफल रेड की मदद से ईरानी टीम को ऑल आउट कर दिया।भारतीय कप्तान पवन सहरावत ने मैच में एक सुपर 10 भी हासिल किया।मैच में अपनी लय को बरक़रार रखते हुए, भारतीय कबड्डी टीम ने हरफ़नमौला प्रदर्शन की मदद से ईरान के ख़िलाफ़ अहम बढ़त हासिल की। इस बीच मौजूदा चैंपियन भारत ने ईरान को कुछ आसान बोनस अंक दिए। लेकिन, 19वें मिनट में भारत ने मैच में दूसरी बार विरोधी टीम को ऑल आउट भी कर अपना दबदबा बनाए रखा।

भारत ने मुक़ाबले को 42-32 से जीता

पहले हाफ़ में भारतीय टीम ने 23-11 की मज़बूत बढ़त बनाए रखी। हालांकि, ईरानी कप्तान मोहम्मदरेज़ा शादलू चियानेह ने दो अंकों की रेड के बाद एक सुपर रेड के साथ 29वें मिनट में भारत को पहली बार ऑल आउट करने में सफलता हासिल की। ईरानी टीम ने मैच में दो मिनट बाक़ी रहते हुए स्कोर के अंतर को कम करने की कोशिश की लेकिन अंततः भारत ने मुक़ाबले को 42-32 से अपने नाम कर लिया।

प्रतियोगिता में एक मैच भी नही गंवाया भारत

इससे पहले शुक्रवार को लीग स्टेज के अपने अंतिम मैच में भारत ने हांगकांग को 64-20 से मात दी थी और इसके साथ ही उन्होंने प्रतियोगिता को अजेय रूप से ख़त्म किया। एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप में छह टीमों टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें भारत, ईरान, जापान, कोरिया, चीनी ताइपे और हांगकांग शामिल थे। भारत ने लीग स्टेज के सभी पांच मैचों में जीत हासिल की और अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज़ रहा। लीग स्टेज में ईरान को सिर्फ़ एक हार का सामना करना पड़ा जो उन्हें भारत से मिली और इस हार के साथ वे अंक तालिका में दूसरा स्थान पर रहा।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mathavi Latha Viral Video: माधवी लता के साथ के साथ AIMIM समर्थक ने की बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Sharan Sharma ने Janhvi Kapoor से जोड़े किस्से का किया खुलासा, पोस्ट में बताई 2 साल पुरानी बात – Indianews
CBI में स्टाफ का संकट, जल्दी भेजो अफसर; जानिए राज्य सरकार पर क्यों भड़का हाई कोर्ट-Indianews
PM Modi Proposers: पीएम मोदी के नामांकन के दौरान मौजूद रहे चार प्रस्तावक, जानें कौन हैं ये -Indianews
पत्नियों के चुनाव मैदान में उतरने से रोचक हुआ मुकाबला, साख का सवाल बनी ये तीन लोकसभा सीट
BSES AC Replacement: बीएसईएस ने किया अपने ग्राहकों के लिए एसी रिप्लेसमेंट योजना की घोषणा, ऐसे उठा सकते हैं लाभ-Indianews
इंटरनेशनल सितारों से मिली Alia Bhatt, तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया बवाल – Indianews
ADVERTISEMENT