होम / Asian Kabaddi Championship: भारतीय टीम ने लगातार तीसरे मैच में दर्ज की जीत, जापान को 62-17 से हराया

Asian Kabaddi Championship: भारतीय टीम ने लगातार तीसरे मैच में दर्ज की जीत, जापान को 62-17 से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 28, 2023, 9:07 pm IST

इंडिया न्यूज (India News), (Asian Kabaddi Championship) कोरिया के बुसान में एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप 2023 खेला जा रहा है। जिसमें बुधवार को भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए जापान को 62-17 से हरा दिया। मंगलवार को कोरिया के ख़िलाफ़ अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले असलम इनामदार ने टूर्नामेंट में अपना दूसरा सुपर 10 हासिल किया और एक बार फिर मैच में शीर्ष स्कोरर रहे। वहीं, परवेश भैंसवाल ने डिफ़ेंस में भारतीय टीम की कमान मज़बूती से संभाली। बता दे इससे पहले भारत और जापान की टीमों ने प्रतियोगिता के अपने दोनों मैच में जीत हासिल की थी।

जापान को मैच में कुल 6 बार किया ऑल-आउट

भारत ने जापान को मैच में कुल 6 बार ऑल-आउट किया जिसमें हर हाफ़ में 3 ऑल-आउट शामिल थे। मौजूदा चैंपियन ने चौथे मिनट में पहली बार जापान को ऑल-आउट करते हुए 18-0 की एकतरफ़ा बढ़त बनाई। वहीं, जापान ने 8वें मिनट में अपना खाता खोला। पहले हाफ़ में भारत ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत 32-6 के स्कोर के साथ बेहद मज़बूत बढ़त बनाए रखी। कप्तान पवन सहरावत छह अंकों के साथ पहले हाफ़ में भारत के शीर्ष रेडर रहे।

दूसरे हाफ़ जापान में जापान ने की वापसी

इसके बाद दूसरे हाफ़ जापान ने अच्छी वापसी की और अंत में तेज़ी से अंक बटोरे। हालांकि, यह उनकी जीत के लिए नाकाफ़ी था और भारत ने 45 अंकों के अंतर से प्रतियोगिता में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

गुरुवार को ईरान से भिड़ेगी भारतीय टीम

भारतीय कबड्डी टीम गुरुवार को बहु-प्रतीक्षित मुक़ाबले में ईरान से भिड़ेगी। ईरान भी अब तक टूर्नामेंट में अपराजित रहा है।एशियन कबड्डी चैंपियनशिप में छह टीमें शिरकत कर रही हैं जिसमें भारत, ईरान, जापान, कोरिया, चीनी ताइपे और हांगकांग शामिल हैं। सिंगल-लेग राउंड-रॉबिन लीग के बाद शीर्ष दो टीमें शुक्रवार को फ़ाइनल में भिड़ेंगी।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT