होम / Athletics Championship: पंजाब की मंजू रानी ने जीती 35 किमी पैदल चाल, हरियाणा के जुनैद खान ने पुरुष वर्ग में दर्ज की जीत

Athletics Championship: पंजाब की मंजू रानी ने जीती 35 किमी पैदल चाल, हरियाणा के जुनैद खान ने पुरुष वर्ग में दर्ज की जीत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 17, 2023, 9:56 pm IST
Athletics Championship: पंजाब की मंजू रानी ने जीती 35 किमी पैदल चाल, हरियाणा के जुनैद खान ने पुरुष वर्ग में दर्ज की जीत

Athletics Championship

India News (इंडिया न्यूज़), (Athletics Championship)राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी पंजाब की मंजू रानी ने राष्ट्रीय अंतर प्रांत एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिलाओं की 35 किलोमीटर पैदल चाल जीती, लेकिन एशियाई क्वालिफाइंग मार्क नहीं छू सकीं। 24 वर्ष की रानी ने बेहद गर्मी और उमस के बीच तीन घंटे 21 मिनट और 31 सेकंड में रेस पूरी की। एशियाई खेलों का क्वालिफाइंग मार्क 2: 58.30 है। उन्होंने फरवरी में रांची में भारतीय पैदल चाल चैंपियनशिप में 2: 58.30 का समय निकाला था।

पुरुष वर्ग में जुनैद खान ने दर्ज की जीत

हरियाणा के जुनैद खान ने पुरुष वर्ग में तीन घंटे 37 सेकंड का समय निकालकर जीत दर्ज की लेकिन एशियाई खेलों का दो घंटे 35 मिनट का क्वालिफाइंग आंकड़ा नहीं छू सके। राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी राम बाबू ने इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया। उन्होंने रांची में दो घंटे 31 मिनट 36 सेकंड का समय निकालकर खिताब जीता था।

मुहम्मद अजमल ने तोड़ा टूर्नामेंट का रिकॉर्ड

महिलाओं की 400 मीटर दौड़ सेमीफाइनल में चार खिलाड़ियों ने 52.96 सेकंड का एशियाई खेल क्वालिफाइंग मार्क पार किया। हरियाणा की अंजलि देवी ने 52. 03 सेकंड का समय निकाला। तमिलनाडु की विद्या राज (52 . 43) दूसरे, हरियाणा की हिमांशी मलिक (52 . 46) तीसरे और महाराष्ट्र की ऐश्वर्या मिश्रा (52 . 73) चौथे स्थान पर रहीं। पुरुष वर्ग में केरल के मुहम्मद अजमल (45 . 51) ने टूर्नामेंट का रिकॉर्ड तोड़ा।

ज्योति याराजी ने बनाई फाइनल में जगह

वहीं केरल के ही राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी मुहम्मद अनस 45. 63 सेकंड का समय निकालकर सेमीफाइनल हीट में दूसरे स्थान पर रहे। ओडिशा की सरबानी नंदा ने 11. 69 सेकंड का समय निकालकर महिलाओं के 100 मीटर फाइनल में प्रवेश कर लिया। ज्योति याराजी ने 11. 72 सेकंड के साथ फाइनल में जगह बनाई।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT