होम / Shane Watson: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया जा सकता है पूर्व ऑलराउंडर, PSL में निभा रहे हैं कोच की भूमिका

Shane Watson: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया जा सकता है पूर्व ऑलराउंडर, PSL में निभा रहे हैं कोच की भूमिका

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 8, 2024, 11:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Shane Watson: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मुख्य कोच पद के प्रमुख दावेदारों में से एक हैं। वॉटसन वर्तमान में चल रहे पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में कार्यरत हैं और क्रिकेट पाकिस्तान द्वारा की गई एक रिपोर्ट से पता चलता है कि 42 की संभावना के लिए वॉटसन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच वास्तव में चर्चा हुई है। -वर्ष पुराने मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभाल रहे हैं।

पीसीबी अध्यक्ष से मिलेंगे वाटसन

इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बार समझौते को अंतिम रूप देने के बाद वॉटसन पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मिलेंगे। यदि दोनों पक्ष किसी समझौते पर पहुंचते हैं तो पीसीबी अधिकारी के साथ बैठक में अल्पकालिक और दीर्घकालिक दोनों व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जाएगा। ऐसे में जल्द ही वॉटसन की नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। यह ध्यान रखना उचित है कि भले ही वॉटसन ने अतीत में कभी किसी अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग नहीं दी है, लेकिन वह कोचिंग में नए नहीं हैं, उन्होंने अतीत में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई कोचिंग भूमिकाएँ निभाई हैं।

ALSO READ: पांचवें टेस्ट से बाहर हैं आकाश दीप ने जीता फैंस का दिल, देखें वायरल वीडियो

न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर की शुरुआत

यदि वॉटसन को नियुक्त किया जाता है, तो उनके पहले कोचिंग कार्य में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक श्रृंखला शामिल होगी। न्यूजीलैंड-पाकिस्तान सीरीज का शेड्यूल अभी घोषित नहीं किया गया है. पाकिस्तान इस श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड का स्वागत करेगा जिससे अप्रैल में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की संख्या बढ़ने की संभावना है। अब तक उपलब्ध जानकारी के अनुसार, ब्लैककैप्स 14 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंच सकता है और सीरीज का पहला मैच 18 अप्रैल को खेला जाएगा।

शेन वॉटसन का करियर

शेन वॉटसन ने 59 टेस्ट मैचों, 190 वनडे और 58 T20I में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें टेस्ट, वनडे और टी20 में क्रमशः 3731, 5757 और 1462 के साथ सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माना जाता है, जबकि उन्होंने 75, 168 और 48 विकेट भी लिए हैं। वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के साथ दो बार एकदिवसीय विश्व कप जीता, जबकि 2006 और 2009 में उनकी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीत में भी भूमिका निभाई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में, वॉटसन हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के साथ उनके सहायक कोच के रूप में जुड़े थे।

ALSO READ: इंटर मियामी बनाम नैशविले एफसी का मुकाबला ड्रा, मैस्सी और सुआरेज ने दागे गोल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
ADVERTISEMENT