होम / AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ की टीम घोषणा की घोषणा, जानिए किस स्टार खिलाड़ी की हुई लंबे समय बाद वापसी

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ की टीम घोषणा की घोषणा, जानिए किस स्टार खिलाड़ी की हुई लंबे समय बाद वापसी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 9, 2024, 10:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज), AUS vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में लंबे समय बाद माइकल नेसर को वापस बुला लिया गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए एक मजबूत 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। नेसर वर्तमान में शेफील्ड शील्ड में क्वींसलैंड के लिए खेल रहे हैं, जहां उन्होंने ब्रिस्बेन के गाबा में तस्मानिया के खिलाफ हालिया मैच में 47 रन बनाए और 2 विकेट लिए।

लंबे समय बाद टीम में वापसी

ब्लैक कैप्स के खिलाफ श्रृंखला के लिए, नेसर को मिशेल स्टार्क, शोट बोलैंड और जोश हेज़लवुड से ऊपर चुने जाने की संभावना नहीं है। हालाँकि, मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल किया है क्योंकि न्यूजीलैंड की परिस्थितियाँ तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल होंगी।

बेली ने कहा, “यह देखना बहुत अच्छा है कि माइकल नेसर को लंबे समय से उनके निरंतर निरंतर प्रदर्शन और हमारी अपेक्षित परिस्थितियों के बाद टीम में एक और मौका मिला है।”

एशेज में पदार्पण

दिसंबर 2021 में एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में पदार्पण के बाद से नेसर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल 2 टेस्ट खेले हैं। मैथ्यू रेनशॉ ने रिजर्व ओपनर के रूप में टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है और ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम में स्टीव स्मिथ के बने रहने की संभावना है।ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 अंक तालिका में 10 मैचों में 66 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में मुकाबला

उन्होंने कहा, “जैसा कि हम जानते हैं, प्रत्येक टेस्ट मैच मूल्यवान डब्ल्यूटीसी अंक प्राप्त करने के महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है, हमें उम्मीद है कि यह दौरा एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ एक कठिन चुनौती होगी, जो लंबे समय से घरेलू मैदान पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”
शुरुआती टेस्ट 29 फरवरी को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में शुरू होने वाला है। क्राइस्टचर्च में हेगली ओवल 8 मार्च से दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा।

न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT