होम / Australia Open 2023: एचएस प्रणॉय और प्रियांशू रजावत ने सेमीफ़ाइनल में बनाई जगह

Australia Open 2023: एचएस प्रणॉय और प्रियांशू रजावत ने सेमीफ़ाइनल में बनाई जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 4, 2023, 4:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Australia Open 2023: 1 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन 2023 का आगाज हुआ। ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 सिडनी के स्टेट स्पोर्ट्स सेंटर में खेला जा रहा है। जहां प्रतियोगिता के चौथे दिन शुक्रवार को भारतीय शीर्ष पुरुष शटलर एचएस प्रणॉय और प्रियांशू रजावत ने सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इंडोनेशियई शटलर को 2-1 से हराया

एचएस प्रणॉय ने बैडमिंटन विश्व रैंकिंग के दूसरे नंबर के इंडोनेशियई खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिंटिंग को 2-1 से हराकर इस BWF सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में जगह सुनिश्चित की। मैच के पहले गेम में पिछड़ने के बावजूद विश्व रैंकिंग के 9वें नंबर के भारतीय शटलर ने दूसेर गेम में वापसी करते हुए मैच में 1-1 की बरीबरी की।

तीसरे गेम को किया अपने नाम

अतिंम और निर्णायक गेम में भारतीय शटलर ने आक्रामक रुख़ अख्तियार करते हुए गिंटिंग के ख़िलाफ़ शुरुआती बढ़त हासिल की। रोमांचक और तीसरे गेम में शुरुआती बढ़त हासिल करने के बाद, उन्होंने फिर लगातार अपनी बढ़त में इज़ाफ़ा करते हुए मैच को अपने नाम कर प्रतियोगिता के अगले राउंड में जगह बना ली।

प्रियांशू रजावत ने हमवतन खिलाड़ी को हराया

एक अन्य पुरुष एकल मुक़ाबले में विश्व बैडमिंटन रैंकिंग के 33वें नंबर के खिलाड़ी प्रियांशू रजावत ने विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 19वें नंबर के भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और हमवतन किदांबी श्रीकांत को हराकर प्रतियोगिता के सेमी-फाइनल में जगह बनाई। प्रियांशू ने अपने सीनियर हमवतन को 30 मिनट तक चले मैच में 21-13, 21-8 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। 21 वर्षीय प्रियांशू रजावत इस साल पहले ही ऑरलियन्स मास्टर्स का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें-Australia Open 2023: पीवी सिंधु का खराब फार्म जारी, क्वार्टर-फाइनल में यूएसए की शटलर से सिधे सेटो में हारी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शादी के तीन महीने बाद हनीमून पर पहुंचे Rakul Preet Singh-Jackky Bhagnani, एक्ट्रेस ने बिकिनी में दिए पोज़ -Indianews
पाकिस्तान की औरतें करती है जिस्मफरोशी…, पाक पत्रकार के बयान पर मचा बवाल
IPL 2024, SRH VS KKR Qualifier 1 Live Update: सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
Ananya Panday ने ब्लैक हॉट तस्वीरें की शेयर, फैंस ने Aditya Roy Kapur संग ब्रेकअप को लेकर छेड़ दी यह बात -Indianews
लापता लेडीज़ फेम एक्ट्रेस Chhaya Kadam ने Cannes 2024 में किया डेब्यू, दिवंगत माँ की साड़ी और पारंपरिक नथ में दिए पोज -Indianews
दिल्ली एलजी ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा
KKR VS SRH: क्वालीफायर 1 अगर बारिश के कारण रद्द हुआ तो कौन होगा फाइनलिस्ट ?-Indianews
ADVERTISEMENT