होम / MS Dhoni: 'एक्स' के मुकाबले इंस्टा को क्यों पसंद करते हैं एमएस धोनी? बताई यह वजह- Indianews

MS Dhoni: 'एक्स' के मुकाबले इंस्टा को क्यों पसंद करते हैं एमएस धोनी? बताई यह वजह- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 21, 2024, 4:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  MS Dhoni: एमएस धोनी ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया के लिए अपनी पसंद के रूप में एक्स के बजाय इंस्टाग्राम को प्राथमिकता देते हैं। धोनी सुर्खियों से दूर रहना पसंद करते हैं। उन्होंने तर्क दिया कि उनका मानना ​​​​है कि एक्स ने भारत में अच्छे से अधिक नुकसान किया है। सीएसके सुपरस्टार ने आखिरी बार एक्स पर जनवरी 2021 को पोस्ट किया था। इंस्टाग्राम पर उनकी आखिरी पोस्ट जुलाई 2023 को आई थी।

दुबई में एक प्रमोशनल इवेंट में बोलते हुए धोनी ने ‘एक्स’ के प्रति अपनी नापसंदगी के बारे में बात की। धोनी ने यह भी महसूस किया कि इंस्टाग्राम का परिदृश्य भी बदल रहा है।

धोनी ने कहा कि मैं ‘एक्स’ की तुलना में इंस्टाग्राम को प्राथमिकता देता हूं, मेरा मानना ​​है कि ‘एक्स’ पर कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है। विशेष रूप से एक विवाद, कोई कुछ लिखेगा और इसे विवाद में बदल देगा। मुझे वहां रहने की आवश्यकता क्यों है? आप जानते हैं कि यह हुआ करता था 140 अक्षर। आप विस्तार से नहीं बता सकते। कल्पना कीजिए कि मैं वहां कुछ रख रहा हूं और फिर इसे लोगों पर छोड़ दिया जाता है कि वे इसे पढ़ें और जो भी व्याख्या करना चाहें करें।

IPL के टिकट के चक्कर में बेंगलुरु के व्यक्ति को लगा 3 लाख का चूना, मामला जान उड़ जाएंगे होश-Indianews

इंस्टा ‘X’ से अधिक क्यों?

धोनी ने कहा, “तो, मैं नहीं-नहीं की तरह हूं, यह मेरे लिए नहीं है। इंस्टाग्राम, मुझे अभी भी यह पसंद है क्योंकि मैं एक तस्वीर या वीडियो डाल सकता हूं और बस इसे छोड़ सकता हूं। यह भी अब बदल रहा है। मैं अभी भी इंस्टाग्राम को पसंद करता हूं, लेकिन, नहीं इस पर सक्रिय हूं क्योंकि मुझे लगता है कि कम ध्यान भटकाना बेहतर है। लेकिन बीच-बीच में मैं प्रशंसकों के लिए कुछ न कुछ डालता रहूंगा ताकि उन्हें पता चले कि मैं यहीं हूं, अच्छे हाथों में हूं और वही कर रहा हूं जो मुझे पसंद है।”

जबकि कई क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों ने अपने प्रशंसकों को अपने जीवन के बारे में सूचित करने के लिए अपने स्वयं के यूट्यूब चैनल शुरू किए हैं, धोनी जनता की नजरों से दूर रहना पसंद करते हैं। धोनी की सोशल मीडिया पर कोई मजबूत उपस्थिति नहीं है और अकेले इंस्टाग्राम पर अभी भी उनके 48 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

MS Dhoni: क्या धोनी IPL से लेंगे संन्यास? CSK सीईओ ने किया बड़ा खुलासा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT