होम / AUS vs AFG T20 WC: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 168 रनों का दिया लक्षय, ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया अर्धशतक

AUS vs AFG T20 WC: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 168 रनों का दिया लक्षय, ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया अर्धशतक

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 4, 2022, 3:23 pm IST

टी20 वर्ल्ड कप का 38वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एडिलेड में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए। दोनों टीमों का सुपर-12 में यह आखिरी मैच है। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

बता दें अफगानिस्तान को जीत के लिए 169 रन बनाने होंगे। कंगारू टीम के लिए विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 54 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। मैक्सवेल के अलावा मिचेल मार्श ने 30 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली।

डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस ने 25-25 रनों का योगदान दिया। कप्तान मैथ्यू वेड ने छह, स्टीव स्मिथ ने चार और कैमरून ग्रीन ने तीन रन बनाए। केन रिचर्डसन ने एक और एडम जम्पा ने नाबाद एक रन बनाए। पैट कमिंस खाता नहीं खोल पाए। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने तीन और फजहलहक फारूकी ने दो विकेट लिए। राशिद खान और मुजीब उर रहमान को एक-एक सफलता मिली।

अफगानिस्तान: रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), उस्मान गनी, इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, दरवेश रसूली, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी।

ऑस्ट्रेलिया: कैमरून ग्रीन, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT