होम / RCB ने जिस गेंदबाज को दिया था खेलने का ऑफर वो कर रहा एकाउंटेंड की नौकरी, जानिए कौन है वो?

RCB ने जिस गेंदबाज को दिया था खेलने का ऑफर वो कर रहा एकाउंटेंड की नौकरी, जानिए कौन है वो?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 12, 2024, 6:38 pm IST

Nathan Bracken

India News (इंडिया न्यूज), Nathan Bracken: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज नाथन ब्रेकन इन दिनों एक कंपनी में एकाउंटेंट का काम कर रहे हैं। कभी इनकी गेंदबाजी की धार को देखकर आरसीबी ने आईपीएल में उनकी टीम की तरफ से खेलने के लिए 1.3 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था। लेकिन ब्रेकन ने इसे ठुकरा दिया था। अगर उस समय वो इस ऑफर को स्वीकार कर लेते तो शायद ऐसी जिंदगी नहीं जीनी पड़ती। एक समय नाथन ब्रेकन दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाते थे। उनकी गेंदबाजी का सामना करना बल्लेबाजों के लिए काफी कठिन होता था। 

नाथन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने करियर में 5 टेस्ट, 116 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान कुल मिलाकर 205  विकेट लिए. ब्रेकन की गेंदबाजी का करिश्मा ऐसा था कि उन्होंने केवल 60वें वनडे मैच में अपने करियर का 100 विकेट चटका लिए थे। बता दें कि ब्रेकन ने 2001 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने साल 2011 में संन्यास ले लिया था। 

भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ब्रेकन के खिलाफ कांपते थे 

नाथन ब्रेकन ऑस्ट्रेलिया के सबसे भरोसेमंद गेंदबाजों में शामिल थे। जो अपनी सटीकता और गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने की क्षमता रखते थे। मैदान पर उनका बिहेवियर काफी शांत रहता था। जो उन्हें उनके तीखे कौशल को छुपा देता था। इसी गुण की वजह से भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ प्रभावी बनाया।  ब्रेकन और सहवाग ने विभिन्न प्रारूपों में 16 पारियों में एक-दूसरे का सामना किया था। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने सहवाग को सात बार आउट करने में सफलता हासिल की, सहवाग ने ब्रेकन के खिलाफ संघर्ष किया और 233 गेंदों पर केवल 148 रन बनाए। सहवाग को लगातार परेशान करने की ब्रेकन की क्षमता कमाल की थी। वीरेंद्र सहवाग जैसे बल्लेबाज को अपनी गेंदबाजी से रोकना अपने-आप में एक अलग बात थी। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nathan Bracken (@nbracken142)

कितनी संपती के मालिक हैं Sitaram Yechury ? जान रह जाएंगे हैरान

आरसीबी ने दिया था करोड़ों का ऑफर

क्रिकेट से रिटायर्ड होने के बाद भी नाथन ब्रेकन की गेंदबाजी की चर्चा वर्ल्ड क्रिकेट में होती रहती थी। इसकी वजह से ही साल 2011 में आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम की ओर से खेलने का ऑफर दिया था। इसके लिए आरसीबी ने उन्हें 1.3 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था। लेकिन ब्रेकन ने आरसीबी के ऑफर को ठुकरा दिया था। ब्रेकन ने आकर्षक टी-20 लीग की चमक-दमक से दूर रहने का फैसला किया था। एक समय में ब्रेकन ने आईपीएल में न खेलने का फैसला किया था। लेकिन आज ब्रेकन अकाउंट मैनेजर के रूप में काम कर रहे हैं। 9 से 5 की जॉब करके अपना जीवन यापन कर रहे हैं। आज ब्रेकन ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थित एक कंपनी के लिए अकाउंट मैनेजर के रूप में काम करते हैं।

JNU से लेकर CPI(M) तक, जानें Sitaram Yechury का 47 सालों का राजनीतिक सफर, दिलचस्प है इंदिरा गांधी से जुड़ा ये किस्सा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT