होम / Babar Azam: बाबर आजम ने विराट कोहली को दी टक्कर, T20 में बनाया ये नया रिकॉर्ड-Indianews

Babar Azam: बाबर आजम ने विराट कोहली को दी टक्कर, T20 में बनाया ये नया रिकॉर्ड-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 11, 2024, 9:09 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Babar Azam: बाबर आजम ने पुरुषों के ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक पचास से अधिक स्कोर के भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की है। विराट और बाबर दोनों के पास अब टी20 में 38 पचास से अधिक स्कोर हैं। जहां विराट के नाम एक शतक और 37 अर्धशतक हैं, वहीं बाबर के नाम 3 शतक और 35 अर्धशतक हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप मुकाबला 9 जून को होने वाला है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी..

Russia Bus Accident: रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में बड़ा हादसा, नदी में बस के गिरने से 7 की मौत -India News

आयरलैंड vs पाकिस्तान 

हालांकि आयरलैंड ने शुक्रवार को डबलिन में शुरुआती ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच को पांच विकेट से जीतकर पाकिस्तान पर 17 साल में अपनी पहली जीत दर्ज की, लेकिन मेहमान टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए एक छोटी सी सांत्वना थी। पाकिस्तान के लिए बाबर ने 43 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 182/6 तक पहुंचाया, लेकिन आयरलैंड ने एक गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मुकाबले में पाकिस्तान की हार, आयरलैंड ने शानदार जीत हासिल की। लेकिन पाकिस्तान समर्थक खुश थे क्योंकि कप्तान ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

South China Sea: अमेरिकी विध्वंसक को दक्षिण चीन सागर से खदेड़ दिया, चीनी सेना का दावा -India News

विराट को दी टक्कर 

इस पारी के साथ, बाबर ने पुरुषों के ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के सर्वाधिक पचास से अधिक स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी की। विराट और बाबर दोनों के पास अब टी20ई में 38 पचास से अधिक स्कोर हैं। जहां विराट के नाम एक शतक और 37 अर्धशतक हैं, वहीं बाबर के नाम 3 शतक और 35 अर्धशतक हैं।
विराट और बाबर दोनों का टी20ई में शीर्ष स्कोर 122 है, हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान का प्रयास नाबाद था।
जबकि विराट ने 4037 T20I रन बनाए हैं, जो सबसे अधिक रन चार्ट में शीर्ष पर हैं, बाबर को अभी भी 3880 रन के साथ 4000 रन का आंकड़ा पार करना बाकी है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT