होम / बाबर आजम का खराब प्रदर्शन जारी, 20 महीने से नहीं लगा सके अर्धशतक, क्या खत्म हो जाएगा क्रिकेट करियर?

बाबर आजम का खराब प्रदर्शन जारी, 20 महीने से नहीं लगा सके अर्धशतक, क्या खत्म हो जाएगा क्रिकेट करियर?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 2, 2024, 5:40 pm IST

Babar Azam Career

India News (इंडिया न्यूज), Babar Azam Career: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज बाबर आजम के हालिया प्रदर्शन को देखकर कहा जा सकता है कि उनका क्रिकेट करियर इन दिनों संकट में है। पिछले दो वर्षों से उनकी बल्लेबाजी में निरंतर गिरावट आई है, और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। बांग्लादेश के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में बाबर ने 0(2), 22(50), 31(77) और 11(18) रन बनाए हैं। उनकी चार पारियों में रन की औसत केवल 16 रही है, जिसे सिर्फ 64 रन ही निकले हैं। और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ भी उनका बल्ला चुप रहा था।

आखिरी बार 2022 में अर्धशतक बनाए थे

हैरान करने वाली बात ये है कि बाबर आजम को टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक लगाए 616 दिन पूरे हो गए हैं। बाबर आजम करीब-करीब 20 माह में एक बार भी फिफ्टी नहीं लगा पाए। टेस्ट क्रिकेट मैच में उनके आंकड़े सच में चौंकाने वाले हैं। आखिरी बार 2022 में अर्धशतक बनाए थे। उसके बाद 16 पारियों से बाबर ने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया। दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड के विरुध बाबर ने 161 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद टेस्ट में उनका सर्वाधिक स्कोर सिर्फ 41 रन ही रहा। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि दूसरे फॉर्मेट के मैचों में बाबर रन बना रहे हैं। बीते दो वर्षो से बाबर हर फॉर्मेट पर रन बनाने का लिए संघर्ष कर रहे हैं।

पेरिस पैरालिंपिक से भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, नितेश कुमार ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड

क्या बाबर को है ब्रेक की जरुरत?

एक समय ऐसा था जब बाबर आजम बेहतरीन खिलाड़ीयों में शामिल था। वहीं भारतीय दिग्गज विराट कोहली भी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया और अपनी वापसी में शानदार प्रदर्शन किया था। बाबर आजम को विराट से प्रेरणा लेनी चाहिए और कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहकर मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा होना चाहिए। कोहली ने ब्रेक के बाद खुलासा किया था कि ब्रेक के दौरान उन्होंने बैट को हाथ भी नहीं लगाया था, जससे उन्हें नए जोश के साथ लौटने में मदद मिली थी।

Paris Paralympic: सात महीने की प्रेगनेंट और पैरालंपिक में महिला खिलाड़ी ने किया कमाल, हर तरफ हो रही चर्चा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT