होम / बाबर आजम ने एक साल में दूसरी बार पाकिस्तान की वनडे और टी20 कप्तानी से दिया इस्तीफा, जानिए क्या रही इसकी वजह?

बाबर आजम ने एक साल में दूसरी बार पाकिस्तान की वनडे और टी20 कप्तानी से दिया इस्तीफा, जानिए क्या रही इसकी वजह?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 3:52 am IST
बाबर आजम ने एक साल में दूसरी बार पाकिस्तान की वनडे और टी20 कप्तानी से दिया इस्तीफा, जानिए क्या रही इसकी वजह?

Babar Azam Resigns Pakistan White Ball Captaincy ( बाबर आजम ने कप्तानी से दिया इस्तीफा )

India News (इंडिया न्यूज), Babar Azam Resigns Pakistan White Ball Captaincy: स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने एक प्रत्याशित फैसले में पाकिस्तान के टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है। बाबर ने बुधवार (2 अक्टूबर, 2024) को सोशल मीडिया पर वनडे और टी20I में कप्तानी से इस्तीफा देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा कि, सितंबर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और टीम प्रबंधन को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया था।

बाबर ने कहा कि कप्तानी ने काफी कार्यभार बढ़ा दिया है और पद छोड़कर, वह अपनी ऊर्जा को बल्ले से टीम में योगदान देने में लगाएंगे। स्टार बल्लेबाज का यह फैसला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर होने के तुरंत बाद आया। बाबर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर की घोषणा 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट लिखते हुए बाबर आजम ने कहा कि, “प्रिय प्रशंसकों, मैं आज आपके साथ कुछ समाचार साझा कर रहा हूं। मैंने पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को दी गई अपनी सूचना के अनुसार पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। यह एक साल से भी कम समय में दूसरी बार है, जब बाबर ने सीनियर राष्ट्रीय पुरुष टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया है। पिछले महीने अक्टूबर-नवंबर में भारत में हुए वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर ने तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ दी थी।

हालांकि, पीसीबी के नेतृत्व में बदलाव के बाद इस साल की शुरुआत में बाबर को फिर से कप्तान बना दिया गया था। टी20आई में बाबर की जगह नियुक्त किए गए शाहीन अफरीदी को इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में सिर्फ एक टी20आई सीरीज के बाद बर्खास्त कर दिया गया था।

‘हम तय समय और स्थान…’, मिसाइल हमले के बाद इजरायल ने ईरान को ये क्या कह दिया?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सबकुछ ठीक नहीं 

बाबर का पद छोड़ना पाकिस्तान के 2024 के टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आया है, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी। भारत और अमेरिका से हारने के बाद पाकिस्तान ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गया था। पाकिस्तान को अपने पूरे अभियान के दौरान ड्रेसिंग रूम में दरार की अफवाहों से जूझना पड़ा था, क्योंकि नवनियुक्त मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का टीम के साथ पहला कार्यकाल एक दयनीय नोट पर समाप्त हुआ। 

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप मर्डर केस की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल ‘लज्जा’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT