होम / तख्तापलट के बाद Bangladesh क्रिकेट को मिला नया चीफ, जानें अब कौन निभाएगा जिम्मेदारी

तख्तापलट के बाद Bangladesh क्रिकेट को मिला नया चीफ, जानें अब कौन निभाएगा जिम्मेदारी

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2024, 7:21 pm IST

Bangladesh Cricket Board New President

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh Cricket Board New President: बांग्लादेश में 5 अगस्त को तख्तापलट के बाद महिला टी20 विश्व कप 2024 के मैचों को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब बांग्लादेश क्रिकेट को नया प्रमुख मिल गया है। ढाका में बुधवार (21 अगस्त) को हुई बोर्ड मीटिंग में पूर्व क्रिकेटर फारुक अहमद को देश का नया अध्यक्ष चुना गया। बता दें कि यह पहली बार नहीं है। जब फारुक अहमद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में कोई पद संभालेंगे। इससे पहले वे दो बार टीम के चीफ सेलेक्टर भी रह चुके हैं।

इससे पहले संभाल चुके हैं ये जिम्मेदारी

बता दें कि, इससे पहले फारुक अहमद ने 2003 से 2007 और फिर 2013 से 2016 तक चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी संभाली थी। हालांकि चीफ सेलेक्टर के दूसरे कार्यकाल के दौरान फारुक अहमद ने चयन समिति के विस्तार से सहमत न होने पर बीच में ही इस्तीफा दे दिया था। चीफ सेलेक्टर के पहले कार्यकाल के दौरान शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और तमीम इकबाल जैसे खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के लिए डेब्यू किया था। गौरतलब है कि फारूक अहमद ने 1988 से 1999 के बीच 7 वनडे मैच खेले। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। 7 वनडे पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 105 रन बनाए, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल था।

Neeraj Chopra की मां की वजह से करीब आएंगे India-Pakistan? अब ऐसा क्या बोलीं अरशद नदीम की मां

पाकिस्तान दौरे पर है बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान दौरे पर है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। जिसकी शुरुआत 21 अगस्त से होगी। यह सीरीज बांग्लादेश के लिए काफी अहम होगी, क्योंकि अब तक बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। दोनों के बीच अब तक 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इनमें से 12 में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है।

जानें कौन सा खिलाड़ी था Hardik Pandya का जानी दुश्मन! जिसके विदाई पर खुद हो गए थे भावुक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आखिर कैसे एक साधारण सा चूहा बन गया था गणपति बप्पा का वाहन? बड़ी रोचक है कहानी!
जेल की सजा इस आदमी के लिए बनी मौज, मिले 419 करोड़ रुपये, पूरा मामला जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन 
MP Tourism : इस किले में रहने वाले राजा ने रानी के साथ किया था कांड, काट दिया था सिर
डॉक्टरों के इंतजार में 2 घंटे तक हॉल में अकेली बैठी रहीं ममता बनर्जी…,फिर खाली कुर्सियों के सामने जो हुआ उसे देख सब हैरान
Mangesh encounter: सुल्तानपुर डकैती में शामिल था मंगेश यादव, यूपी डीजीपी ने पेश किए कई प्रमाण
‘इतना एटिट्यूड क्यों’, Malaika Arora के बेटे अरहान ने Arjun Kapoor संग की ऐसी हरकत, नाना के अंतिम संस्कार से वीडियो हुआ वायरल
इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
ADVERTISEMENT